BREAKING NEWS
featured

भिवंडी के वृद्धाश्रम में 69 लोगों को हुआ कोरोना, संक्रमितों का हो चुका है वैक्सीनेशन, कोरोना अपडेट -उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (28th November,2021)

 


भिवंडी के वृद्धाश्रम में 69 लोगों को हुआ कोरोना, संक्रमितों का हो चुका है वैक्सीनेशन 

भिवंडी। भिवंडी शहर में कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है. दरअसल खडवली वृद्धाश्रम में 67 बुजुर्गों को कोरोना हो गया है. सभी को तत्काल ठाणे के जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सभी 67 बुजुर्गों का इलाज शुरू है. इन 67 संक्रमित लोगों के अलावा एक छोटा बच्चा और एक छोटी बच्ची को भी कोरोना हुआ है. यानी कुल 69 लोगों को कोरोना हुआ है. अस्पताल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक फिलहाल इनकी हालत कंट्रोल में है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इन सभी का वैक्सीनेशन हो चुका है. बताया गया है कि इस वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की बेटी को बुखार आया था. इसके बाद उस कर्मचारी की तबीयत भी थोड़ी खराब लग रही थी. इसके बाद से ही पूरे आश्रम में कोरोना फैल जाने की खबर है. एक साथ 69 लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने से यहां डर का वातावरण है. कुल संक्रमित मरीजों में  39 पुरुष, 28 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. सभी संक्रमितों को शनिवार की शाम को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल इन सभी मरीजों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है. लेकिन एक ही साथ, एक ही जगह इतने सारे लोगों को कोरोना होने से आस-पास के लोग हैरान और भयभीत हैं.

उल्हासनगर में कोरोना के मिले ३ नए मरीज, २४ एक्टिव मरीज   
- अबतक स्वस्थ हुए २१,१८२, रिकवरी रेट ९६.९३ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर खत्म होता नजर आ रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ३ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को २, शुक्रवार को ४ और गुरुवार को १ मरीज मिला था. बताया गया है कि कैंप कैंप चार में ३ मरीज मिले हैं. रविवार को ३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ८५३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीज उपचार के पश्चात घर लौटे है और इस प्रकार उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार १८२ तक पहुंच गई है. अभी २४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए २३ मरीज, मिले १० नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४५,२०८, एक्टिव मरीज २१२    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम हो रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में १० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १५, शुक्रवार को २०, गुरुवार को २२, बुधवार को २१, मंगलवार को २१, सोमवार को १५ और रविवार को २३ नए मामले सामने आये थे. रविवार को १० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४५ हजार २०८ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२९१ हो गई है. वर्तमान में २१२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में २३  मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४१ हजार ९६२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में ३ और डोंबिवली पश्चिम में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ३४ मरीज, डिस्चार्ज हुए २६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ३४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४१  हजार ८८१ हो गई है और मृतकों की संख्या २१०८ हो गई है. जबकि रविवार तक ३२५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३९ हजार ४४८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.२९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २१ लाख १५ हजार ४२५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,३८६

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. इस प्रकार यहां कोरोना का कहर अब कम हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ९८२ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ३८६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २८ हजार ८१४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में कोरोना के मिले २ नए मरीज, डिस्चार्ज हुए ५ मरीज  
- स्वस्थ हुए २२,५३२, मरीज, एक्टिव मरीज २९                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९८.२३  प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को २ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ९४३ हो गई है जिसमें अभी २९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २२ हजार ५३७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.२३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ८२ हजार ६८६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID