BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार में दिखे कोरोना के लक्षण, उल्हासनागर में नही मिला कोई कोरोना मरीज, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा बदलापुर शहर (05th November 2021)

 


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार में दिखे कोरोना के लक्षण  

- ड्राइवर समेत 4 कर्मी पाए जा चुके हैं पॉजिटिव


मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि पवार के ड्राइवर समेत चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बाबत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने जानकारी दी है. दरअसल, शरद पवार, सांसद सुप्रिया सुले और विधायक रोहित पवार ने दीपावली के एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं की दीपावली की शुभकामनाएं को स्वीकार करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. हालांकि इस कार्यक्रम से अजीत पवार इस साल नदारद रहे. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि डॉक्टरों ने संकेत दिया है कि अजित पवार में कोविड-19 के लक्षण हैं. उन्होंने कहा, ‘आज सुबह उनकी जांच की गई और रिपोर्ट आनी बाकी है. एहतियात के तौर पर, हमने कोई जोखिम नहीं लेने का फैसला किया और इसलिए उन्होंने कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया.’

उल्हासनगर में नहीं मिले कोरोना मरीज, डिस्चार्ज हुए ३ मरीज

- अबतक स्वस्थ हुए २१,१०४, रिकवरी रेट ९६.७९ प्रतिशत 

उल्हासनगर। आख़िरकार शुक्रवार का दिन उल्हासनगर वासियों के लिए सुकून भरा रहा जब कोरोना के एक भी मरीज सामने नहीं आये. इस प्रकार उल्हासनगर फ़िलहाल कोरोना मुक्त शहर की श्रेणी में आ गया है. अब कल क्या होगा इस पर लोगों की निगाहें टिकी हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के एक भी नए मरीज नहीं मिले है। जबकि गुरुवार को २, बुधवार को ६, मंगलवार को १०, सोमवार को ३ और रविवार को ७ मरीज मिले थे. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ८०३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार १०४ तक पहुंच गई है. अभी ५४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए २८ मरीज, मिले १०  नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,६६९, एक्टिव मरीज ३४२         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम हो रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में १० नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ३३, बुधवार को ३६, मंगलवार को २१, सोमवार को १७ और रविवार को २७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को १० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ६६९ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२८६ हो गई है. वर्तमान में ३४२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में २८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४१ हजार ३०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३, कल्याण पश्चिम में १, डोंबिवली पूर्व में ४ और डोंबिवली पश्चिम में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित २९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ३० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४१  हजार १०७ हो गई है और मृतकों की संख्या २१०२ हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ४२३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३८ हजार ५८२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.२१ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख ७० हजार ३२० लोगों के जांच करवाए हैं.

बदलापुर में ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ८ मरीज 

- स्वस्थ हुए २२,४४२, मरीज, एक्टिव मरीज ४४                

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९८.१७  प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ८५९ हो गई है जिसमें अभी ४४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात २२ हजार ४४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.१७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ८० हजार २२४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID