BREAKING NEWS
featured

दिवाली के उत्साह पर कोरोना और प्रदूषण की दोहरी मार,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (30th October,2021)


 दिवाली के उत्साह पर कोरोना और प्रदूषण की दोहरी मार

मुंबई। पहले कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और अब वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के चलते महाराष्ट्र समेत देशभर में नियमों वाली दिवाली मनाने की तैयारियां हो रही हैं. पटाखों पर बैन, त्यौहार के बाद आरटी-पीसीआर समेत अलग-अलग नियम सरकार ने जारी कर दिए हैं. इसके अलावा हानिकारक कैमिकल वाले पटाखों के इस्तेमाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी सख्त रुख अपना रहा है. कोर्ट ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है. महाराष्ट्र सरकार ने भी लोगों से दिवाली पर पटाखे नहीं फोड़ने की अपील की है. साथ ही प्रदूषण और कोविड-19 को लेकर निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. इसके अलावा राज्य सरकार ने लोगों से बाजार में भीड़ नहीं लगाने और कोरोना नियमों का पालन करने का अनुरोध किया है.


उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले ५ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २१,०७३, रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ३, गुरुवार को १०, बुधवार को ३, मंगलवार को २, सोमवार को ४ और रविवार को ३ मरीज मिले थे. शनिवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७७५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार ०७३ तक पहुंच गई है. अभी ५९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों मंल चल रहा है. इनमें १४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप चार से मिले ३ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।


केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ४८ मरीज, मिले ३२ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,५२५, एक्टिव मरीज ४२२     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को २३, गुरुवार को ६३, बुधवार को ४१ और मंगलवार को ३२ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ३२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ५२५ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२८२ हो गई है. वर्तमान में ४२२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ४८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४१ हजार ०९० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १, कल्याण पश्चिम में ९, डोंबिवली पूर्व में १२, डोंबिवली पश्चिम में ९ और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले ३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,२४९    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०८  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ८५७ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार २४९ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २५ हजार १०८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,४०७, मरीज, एक्टिव मरीज ५८               

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.११ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ८३८ हो गई है जिसमें अभी ५८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ४०७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.११ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३७३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ७९ हजार ५७३ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID