BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में रेस्टोरेंट्स, होटल रात के 12 बजे तक खुलेंगे, दुकानें रात 11 बजे तक खुलेंगी,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा बदलापुर शहर (19th October,2021)

 



महाराष्ट्र में रेस्टोरेंट्स, होटल रात के 12 बजे तक खुलेंगे, दुकानें रात 11 बजे तक खुलेंगी

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने ‘ब्रेक दी चेन’ के तहत सभी होटल और रेस्टोरेंट को रात 12 बजे तक खुले रखने की अनुमति दे दी है. सभी दुकानों को भी रात 11बजे तक खोला जा सकेगा. राज्य सरकार ने लोकल अथॉरिटी को राज्य सरकार द्वारा दिए गए नियमों में बदलाव करने की छूट भी दी है, लेकिन रात 12 बजे से ज्यादा का समय नहीं दिया जा सकता. स्थानीय जरूरतों के आधार पर समय सीमा कम की जा सकती है. इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंते की तरफ से मंगलवार को जारी एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले ही राज्य के कोविड कार्य बल के साथ बैठक कर अधिकारियों को रेस्तरां और दुकानों के संचालन के घंटे बढ़ाने संबंधी दिशा निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए थे. अधिसूचना में कहा गया है कि, ‘‘सभी रेस्टोरेंट्स, होटल को मध्यरात्रि 12 बजे तक संचालन की अनुमति दी जाती है और अन्य प्रतिष्ठान जिन्हें संचालन की अनुमति दी गई है, वे रात 11 बजे तक संचालन कर सकते हैं.’’ राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर से इंटरटेनमेंट पार्क, सिनेमाघर और थियेटर को खोलने की अनुमति दे दी. हालांकि, इंटरटेनमेंट पार्क में वाटर राइड की अभी इजाजत नहीं दी गई है. ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में तेजी से छूट बढ़ाई जा रही है. स्कूल, कॉलेज, मंदिर खोलने की अनुमति दे दी गई है. सिनेमाहॉल और थिएटर्स भी 22 अक्टूबर से खुल रहे हैं. अब महाराष्ट्र सरकार ने दुकान, होटल और रेस्टोरेंट्स की टाइमिंग बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में यह बात दोहराई थी कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका कायम है, फिर भी फिलहाल कोरोना संक्रमण कंट्रोल में होने की वजह से प्रतिबंधों में छूट दी जा रही है. लेकिन छूट के साथ ही कोरोना के नियमों का पालन करना ज़रूरी बताया गया है.

- 22 अक्टूबर से अम्यूजमेंट पार्क, सिनेमाहॉल और थिएटर्स भी शुरू

सोमवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने राज्य में अम्यूजमेंट पार्क भी शुरू करने की इजाजत दे दी. फिलहाल अम्यूजमेंट पार्क के बारे में यह फैसला किया गया है कि जो खुली जगहों में राइड्स होंगी, वे शुरू हो जाएंगी. पानी में होने वाली राइड्स के बारे में बाद में फैसला किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपना  पुराना आदेश दोहराया और बताया कि 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल्स और थिएटर्स भी शुरू हो रहे हैं.

- बच्चों के वैक्सीनेशन की तैयारी भी शुरू

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को अहम निर्देश दिए. सीएम ठाकरे ने केंद्र के संपर्क में बने रहने को कहा और इस बारे में जैसे ही निर्णय हो, बच्चों के वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया.


उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले १ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९८५, रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ६, रविवार को १४, शनिवार को ४, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ७ और बुधवार को १५ मरीज मिले थे. मंगलवार को १ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७१९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९८५ तक पहुंच गई है. अभी ९२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप चार से मिले १ मरीज।


केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६१ मरीज, मिले ६२ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,०९१, एक्टिव मरीज ५४८                                         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को २९, रविवार को ४३, शनिवार को २४, शुक्रवार को ४०, गुरुवार को ८४ और बुधवार को ६१ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ६२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ०९१ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२७० हो गई है. वर्तमान में ५४८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ५६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में २२, डोंबिवली पूर्व में १०, डोंबिवली पश्चिम में ११, मांडा टिटवाला में ४ और मोहना में ५ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५० मरीज, डिस्चार्ज हुए ६७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४० हजार ४१२ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९३ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ६१९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार ७०० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख ३४ हजार ०१९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१७२ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ८०० हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १७२ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ७५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २३ हजार ७२० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ११ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३४०, मरीज, एक्टिव मरीज ६०                                                                          

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.१० प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७७१ हो गई है जिसमें अभी ६० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ११ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३४० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.१० प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ११९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ७८ हजार १६० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID