BREAKING NEWS
featured

आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को भी अब दोनों टीकों की जरूरत,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (26th October,2021)

आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को भी अब दोनों टीकों की जरूरत

मुंबई। चिकित्सा सेवाओं, दूरसंचार क्षेत्र, गैस आपूर्ति, जल आपूर्ति कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों को अब दोनों वैक्सीन के टीके लगवाने की आवश्यकता है। आवश्यक सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े इसलिए उन्हें लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति दी गई है, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो या नहीं। लेकिन टीकाकरण शुरू हुए काफी समय हो गया है और टीकाकरण की प्रक्रिया जोरों पर है तथा टीकों का भंडार बहुतायत में है। इसी तरह, सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के संगठनों के माध्यम से टीकों की आपूर्ति में भी सुधार हो रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने 08 अक्टूबर, 2021 को टीकाकरण करने वाले व्यक्तियों को परिभाषित किया था। इसमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने दोनों खुराकें ली हैं और दूसरी खुराक लेने के 14 दिन बाद, वे लोग जो चिकित्सा कारणों से टीका नहीं लगवा सकते, और वे लोग जो वृद्धावस्था के कारण टीका नहीं लगवा सकते। लोगों को आवश्यक सेवाओं के साथ-साथ सरकारी सेवा में शामिल करने के लिए लोकल ट्रेनों में यात्रा करने के साथ-साथ अन्य कारणों से पूर्ण टीकाकरण की आवश्यकता को बढ़ा दिया गया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्रा के लिए यूनिवर्सल पास अब केवल उन लोगों को जारी किया जाएगा जो आवश्यक सेवा में हैं या नहीं, लेकिन उन व्यक्तियों की परिभाषा के अंतर्गत आते हैं जिन्हें ऊपर "पूरी तरह से टीकाकरण" किया गया है। इसी तरह, लोकल या पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए, मासिक, त्रैमासिक, छह मासिक पास उन्हीं यात्रियों को जारी किए जाएंगे, जिन्हें उपरोक्त परिभाषा के अनुसार पूरी तरह से टीकाकरण में गिना जाएगा।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले २ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २१,०४७, रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के २ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के २ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ४, रविवार को ३, शनिवार को ५ और शुक्रवार को ५ मरीज मिले थे. मंगलवार को २ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७५४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार ०४७ तक पहुंच गई है. अभी ६४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले १ और कैंप चार से मिले १ मरीज।


केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ३१ मरीज, मिले ३२ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,३५७, एक्टिव मरीज ४४४    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को २९, रविवार को ३६, शनिवार को ४३, शुक्रवार को ४८, गुरुवार को २३ और बुधवार को ५५ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ३२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ३५७ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२७८ हो गई है. वर्तमान में ४४४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ३१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ९१७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में १४, डोंबिवली पूर्व में ६, डोंबिवली पश्चिम में २, मांडा टिटवाला में और मोहना में ३ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले ५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,२२६   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०७  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ८३६ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार २२६ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ५७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २४ हजार ६०२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३९३, मरीज, एक्टिव मरीज ४७            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.१६  प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ८११ हो गई है जिसमें अभी ४७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर २ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३९३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.१६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७२ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ७९ हजार ०४० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID