BREAKING NEWS
featured

मुंबई में 60 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (22h October,2021)


 मुंबई में 60 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग
- जान बचाने के लिए छलांग लगाने वाले युवक की मौत


मुंबई। शुक्रवार दोपहर मुंबई के लालबाग इलाके में एक 60 मंजिला रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण लगी कि ये 17 मंजिल से 25 मंजिल तक फैल गई. दूर से ही धुएं का गुबार देखा गया. बिल्डिंग से आग की लपटें निकल रही थी. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जानकारी मिली है कि करी रोड इलाके में स्थित इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 20 से ज़्यादा गाड़ियां लगी रही. इस बिल्डिंग में कई बड़े बिजनेसमैन रहते हैं. इस इमारत का नाम 'अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट' है. दमकल विभाग के मुताबिक आग दोपहर करीब 11.50 बजे लगी. अपार्टमेंट में लगी आग में एक व्यक्ति घायल हुआ. मुंबई दमकल विभाग के मुताबिक उस व्यक्ति ने बिल्डिंग की 19वीं मंजिल से छलांग लगाई थी. दमकल विभाग के मुताबिक मुंबई में करी रोड स्थित बहुमंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में लगी आग में एक व्यक्ति घायल हुआ है. जबकि फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. उधर घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर तथा मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल भी मौके पर पहुंचे और आयुक्त ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने जानकारी दी है कि आग पर काबू पा लिया गया है और फिलहाल कूलिंग का काम जारी है.


- जान बचाने इमारत से कूदा शख्‍स, मौके पर ही हुई मौत


बिल्डिंग में आग की एक वीडियो के मुताबिक, एक शख्स आग से बचने के लिए बालकनी से लटकता है, लेकिन नीचे गिर जाता है. उसे अस्पताल ले जाया गया मगर उसकी मौत हो गई. मृतक शख्स का नाम अरुण तिवारी था और उम्र सिर्फ तीस साल थी. ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ फ्लैट्स का इंटीरियर काम चल रहा था.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १० मरीज, मिले ५ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २१,००८, रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ८, बुधवार को ८, मंगलवार को १, सोमवार को ६ और रविवार को १४ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७४० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार ००८ तक पहुंच गई है. अभी ९० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले २, कैंप चार से मिले १ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५१ मरीज, मिले ४८ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,२१७, एक्टिव मरीज ५३०

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को २३, बुधवार को ५५, मंगलवार को ६२, सोमवार को २९ और रविवार को ४३ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ४८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार २१७ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२७३ हो गई है. वर्तमान में ५३० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ७०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३, कल्याण पश्चिम में १७, डोंबिवली पूर्व में ११, डोंबिवली पश्चिम में १५ और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४० हजार ५४० हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०९६ हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ५६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार ८७९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१० प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख ४२ हजार ३२९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,२०३  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ८२१ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार २०३ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २४ हजार ३६४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३६५, मरीज, एक्टिव मरीज ५६                                                                             

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.१५  प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७९२ हो गई है जिसमें अभी ५६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर २ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३६५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.१३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ७८ हजार ५५० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID