BREAKING NEWS
featured

ठाणे जिले में सोमवार से शुरू होंगे स्कूल, अधिसूचना जारी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (2nd October 2021)

 

ठाणे जिले में सोमवार से शुरू होंगे स्कूल, अधिसूचना जारी   

- स्कूल शुरू करने के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें- जिलाधिकारी नार्वेकर

- शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8वीं से 12वीं तक स्कूल होंगे शुरू 

- ग्रामीण इलाके में 5वीं से 12वीं तक स्कूल होंगे शुरू

ठाणे। ठाणे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5वीं से 12वीं और शहरी क्षेत्रों में 8वीं से 12वीं की कक्षाएं सोमवार 4 अक्टूबर से शुरू होंगी. जिलाअधिकारी राजेश नार्वेकर ने पूरे ठाणे जिले में स्कूल शुरू करने के दिशा-निर्देशों को कड़ाई से और सटीक रूप से लागू करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना में कलेक्टर श्री. नार्वेकर ने कहा है कि 24 सितंबर 2021 के सरकारी सर्कुलर के अनुसार सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में पांचवीं से बारहवीं और शहरी क्षेत्रों में आठवीं से बारहवीं कक्षा चार अक्टूबर से शुरू करने की मंजूरी दी है. इसके लिए महत्वपूर्ण अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जैसे कि हर स्कूल में स्वास्थ्य क्लीनिक शुरू करना, स्कूल आते समय ध्यान रखना, शिक्षक-गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए नए दिशा-निर्देश, खेल के मैदान का मार्गदर्शन, बीमार छात्रों का पता लगाना, शिक्षकों को छात्रों पर मनोसामाजिक प्रभावों के बारे में शिक्षित करना, शिक्षकों को छात्रों के मनोसामाजिक स्वास्थ्य के बारे में सलाह देना, शिक्षक-माता-पिता की बैठकें, घर में प्रवेश करने पर देखभाल और सीएसआर फंड का उपयोग राज्य सरकार के परिपत्र में दिया गया है। तदनुसार, इन आदेशों को संबंधितों द्वारा तत्काल लागू किया जाना चाहिए। अधिसूचना में यह भी चेतावनी दी गई है कि यदि कोई इसका उल्लंघन करता है या इसका विरोध करता है, तो उसे आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60, भारतीय संक्रामक रोग नियंत्रण अधिनियम, 1897 व भारतीय दंड संहिता की धारा 1860 में 188 धारा के तहत दंडित/मुकदमा चलाया जाएगा।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८  मरीज, मिले ५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,८७२, रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १२, गुरुवार को ९, बुधवार को ७, मंगलवार को ७, सोमवार को ३ और रविवार को २ मरीज मिले थे. शनिवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ५९१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ८७२ तक पहुंच गई है. अभी ८० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६३९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज और कैंप चार से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६९ मरीज, मिले ५८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४२,८२७, एक्टिव मरीज ७४१                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ६८, गुरुवार को ७६, बुधवार को ९६, मंगलवार को ७०, सोमवार को ४९ और रविवार को ८३ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ५८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४२ हजार ८२७ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२५५ हो गई है. वर्तमान में ७४१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३९ हजार ४२७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११, कल्याण पश्चिम में १७, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पश्चिम में ५, मोहना में २ और मांडा टिटवाला में ६ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले २ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,०९४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के २ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७०२ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ०९४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ५७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०६ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १९ हजार ८६६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २ मरीज   

- स्वस्थ हुए २२,१६४, मरीज, एक्टिव मरीज ९२                                                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ६२७ हो गई है जिसमें अभी ९२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर २ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार १६४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ७५ हजार ३९६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID