BREAKING NEWS
featured

मुंबई में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर- महापौर, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (7th September 2021)

 

मुंबई में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर- महापौर

मुंबई। मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली नहीं है बल्कि आ चुकी है. पत्रकारों से बातचीत में यह कहते हुए महापौर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को आगाह किया है कि ‘अभी गणपति बप्पा आने वाले हैं इसलिए मैंने ऐलान किया है कि ‘मेरा-घर मेरा बप्पा.’ मैं अपने बप्पा को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी. इसके अलावा ‘मेरा मंडल, मेरा बप्पा’ का नारा है. मंडल में दस कार्यकर्ता इसका ख्याल रखेंगे. कोई भी इधर-उधर बिना मास्क के नहीं घूमेगा. तीसरी लहर आने वाली नहीं है बल्कि आ चुकी है. नागपुर में तो अभी ऐलान भी किया गया है.’ दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक हो गई है. इस बात की जानकारी राज्य के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने दी है. शहर में लगातार दो दिनों से दहाई की संख्या में मिल रहे संक्रमण के मामलों के चलते उन्होंने यह बात कही है. कोविड-19 महामारी की पिछली दोनों लहरों में महाराष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित राज्य था. दूसरी लहर से उबरने के दौरान ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में तैयारियों की बात कही थी. हाल ही में उन्होंने तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी की है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १० मरीज, मिले १२ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,६५६, रिकवरी रेट ९६.५२ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १२ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १२, रविवार को ७, शनिवार को १०, शुक्रवार को १३ और गुरुवार को १० मरीज मिले थे. मंगलवार को १२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ४०१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ६५६ तक पहुंच गई है. अभी ११९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६२६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ४ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५७ मरीज, मिले ८२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४१,२४८, एक्टिव मरीज ६४४                     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ३८, रविवार को ६०, शनिवार को ११२, शुक्रवार को ६१ और गुरुवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ८२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४१ हजार २४८ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२३१ हो गई है. वर्तमान में ६४४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार ९७५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२, कल्याण पश्चिम में ३९, डोंबिवली पूर्व में १४, डोंबिवली पश्चिम में १२ और मांडा टिटवाला में ५ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३७ हजार ६४३ हो गई है और मृतकों की संख्या २०८५ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ५५७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३५ हजार ००१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०८ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख २९ हजार ३६५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,९१४   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.८५  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार  को कोरोना संक्रमण के ९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ५६१ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ९१४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८५ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १५ हजार ०६१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १५ मरीज   

- स्वस्थ हुए २१,८०६ मरीज, एक्टिव मरीज १४८                                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.६८ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ३२२ हो गई है जिसमें अभी १४८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ८०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६८ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १०० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ७१ हजार ८५० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID