BREAKING NEWS
featured

कोरोना वैक्‍सीन की जगह लगा दिया एंटी रेबीज का टीका, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (29th September 2021)

 

कोरोना वैक्‍सीन की जगह लगा दिया एंटी रेबीज का टीका

ठाणे। मुंबई से सटे ठाणे जिले के कलवा इलाके में एक हेल्थ केयर सेंटर में कोरोना वैक्सीन की डोज की जगह एंटी-रेबीज वैक्सीन (एआरवी) लगा दी गई. यह मामला सामने आने के बाद ठाणे महानगर पालिका ने तुरंत दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. ठाणे मनपा ने इस गड़बड़ी को स्वीकार किया है और सेंटर में तैनात डॉक्टर व नर्स को निलंबित कर दिया है. मनपा द्वारा बताया गया है कि राजकुमार यादव नामक युवक को जिसे रेबीज रोधी टीका लगाया गया था, उसकी हालत ठीक है. मनपा के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार के दिन राजकुमार यादव कलवा पूर्व में एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन के बारे में पूछताछ करने आया था. केंद्र की प्रभारी डॉक्टर ने उसे कोविशील्ड वैक्सीन के लिए केस पेपर दिए और उसे लाइन में खड़े रहने के लिए कहा. यादव गलती से एआरवी के लिए लगी लाइन में जाकर बैठ गए. जब टीका लेने की बारी आई, तो संबंधित नर्स कीर्ति रयात ने उनके केस के कागजात की जांच नहीं की और ना ही टीके की खुराक के बारे में बताया और उन्हें वही टीका लगा दिया गया. नर्स और डॉक्टर को रोगी को वैक्सीन लगाए जाने के बारे में सूचित करना चाहिए था और कोई भी टीका देने से पहले केस पेपर की जांच करनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. यह लापरवाही सामने आने के बाद हमने उन दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. मरीज को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है. उसकी हालत अब ठीक है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ६ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,८४६, रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ७, सोमवार को ३ और रविवार को २ मरीज मिले थे. बुधवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ५६५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ८४६ तक पहुंच गई है. अभी ८० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६३९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५२ मरीज, मिले ९६ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४२,६२५, एक्टिव मरीज ७३१                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ९६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७०, सोमवार को ४९ और रविवार को ८३ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को ९६ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४२ हजार ६२५ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२५१ हो गई है. वर्तमान में ७३१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३९ हजार २३९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ३१, डोंबिवली पूर्व में २९, डोंबिवली पश्चिम में १६, मोहना में २ और मांडा टिटवाला में १० लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६३ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३९ हजार ०९० हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०९१ हो गई है. जबकि बुधवार तक ७०५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३६ हजार २३१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख ९१ हजार १४५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,०८४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ६८४ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ०८४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०९ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १९ हजार १३० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID