BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में फिर से खुलेंगे थिएटर और सिनेमाघर, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (25th September 2021)

 

महाराष्ट्र में फिर से खुलेंगे थिएटर और सिनेमाघर

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में स्कूलों और धार्मिक स्थलों के बाद अब सिनेमाघर को भी खोलने का ऐलान कर दिया है. देश में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमा और थियेटर खोलने की घोषणा की है. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार 7 अक्टूबर से राज्य में सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की घोषणा कर चुकी है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट रूप से ये कहा गया है कि सिनेमाघरों को इस दौरान कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना होगा. इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में पूर्ण तालाबंदी नहीं की जाएगी क्योंकि इससे राज्य की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के कारण गणेश चतुर्थी उत्सव पर कई प्रतिबंध लगाए थे, जो कि राज्य के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. यह लगातार दूसरा साल है जब कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच राज्य में गणेश चतुर्थी उत्सव मनाया गया.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले १३ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,८१६, रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ११, गुरुवार को ६, बुधवार को ३, मंगलवार को ८, सोमवार को ५ और रविवार को १० मरीज मिले थे. शनिवार को १३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ५४६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ८१६ तक पहुंच गई है. अभी ९२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६३८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५९ मरीज, मिले ६२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४२,३२७, एक्टिव मरीज ६३८                                   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ५५, गुरुवार को ६६, बुधवार को ७२, मंगलवार को ६५, सोमवार को ५४ और रविवार को ५१ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ६२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४२ हजार ३२७ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२४८ हो गई है. वर्तमान में ६३८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३९ हजार ०३७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में ३७, डोंबिवली पूर्व में १०, डोंबिवली पश्चिम में ८ और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७३ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा  है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७३ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३८ हजार ८२१ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९० हो गई है. जबकि शनिवार तक ६७३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३६ हजार ०५१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०१ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख ८१ हजार ८०९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,०५३

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान ५ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ६६९ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ०५३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १८ हजार २०१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १४ मरीज   

- स्वस्थ हुए २२,०७५ मरीज, एक्टिव मरीज १००                                                              

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ५४५ हो गई है जिसमें अभी १०० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ०७५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १११ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ७४ हजार २३७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID