BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में मंदिरों के द्वार खोलने की सरकार कर सकती है घोषणा, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (24th September 2021)

 महाराष्ट्र में मंदिरों के द्वार खोलने की सरकार कर सकती है घोषणा 

- नवरात्रा में सजेगी माता की दरबार, मंदिरों में भक्त ले सकेंगे आशीर्वाद 

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना प्रकोप के कारण बंद किए गए मंदिरों को फिर से खोलने का फैसला किया है। सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार ने नवरात्र के पहले दिन यानि 7 अक्टूबर को राज्य में मंदिर का द्वारा खोलने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नवरात्र के पहले दिन से स्वास्थ्य नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालुओं के लिए राज्य में सभी धर्मों के पूजा स्थल खोलने का फैसला किया है. इस संबंध में मुख्यमंत्री का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर से लड़ने के बाद अब हम संभावित तीसरी लहर से लड़ने की योजना बना रहे हैं. लेकिन हम धीरे-धीरे हर चीज का ध्यान रख रहे हैं और कई मामलों में प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं। हालांकि अभी कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, लेकिन हमें और सावधान रहने की जरूरत है। भले ही धार्मिक स्थल भक्तों के लिए खोल दें, लेकिन वहां स्वास्थ्य के नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए। फेस मास्क, सुरक्षित दूरी, कीटाणुनाशक का प्रयोग अवश्य करें। यह नहीं भूलना चाहिए कि धार्मिक स्थलों की प्रबंधन समिति की यह बड़ी जिम्मेदारी है। बहरहाल 7 अक्टूबर से अगर मंदिरों के द्वार खुलते हैं तो नवरात्रा में माता की दरबार सजेगी और मंदिरों में भक्त माता का आशीर्वाद ले सकेंगे।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले ११ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,८११, रिकवरी रेट ९६.६५ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ११ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ११ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को ३, मंगलवार को ८, सोमवार को ५ और रविवार को १० मरीज मिले थे. शुक्रवार को ११ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ५३३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ८११ तक पहुंच गई है. अभी ८५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६३७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५६ मरीज, मिले ५५ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४२,२६५, एक्टिव मरीज ६३६                                   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ६६, बुधवार को ७२, मंगलवार को ६५, सोमवार को ५४ और रविवार को ५१ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ५५ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४२ हजार २६५ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२४७ हो गई है. वर्तमान में ६३६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ६३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३८ हजार ९७८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ४, कल्याण पश्चिम में २६, डोंबिवली पूर्व में ८, डोंबिवली पश्चिम में ९, मोहना में २ और मांडा टिटवाला में ६ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ९० मरीज, डिस्चार्ज हुए ५२ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा  है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३८ हजार ७४८ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९० हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ६९८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३५ हजार ९६० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख ७९ हजार ११४ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,०४३

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान ५ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ६६२ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ०४३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १७ हजार ९७३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १० मरीज   

- स्वस्थ हुए २२,०५१ मरीज, एक्टिव मरीज ९५                                                             

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ५२६ हो गई है जिसमें अभी ९५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ०६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ११८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ७४ हजार ०४७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID