BREAKING NEWS
featured

आमजनों को जल्द मिल सकती है मुंबई लोकल में सफर की अनुमति, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (7th August 2021)

 

आमजनों को जल्द मिल सकती है मुंबई लोकल में सफर की अनुमति

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कम होने के बाद राज्य में दुकानों को बंद करने का समय बढ़ाया गया है। अब सभी को इंतजार है मुंबई लोकल में सफर की अनुमति मिलने का। इस संदर्भ में पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने संकेत दिया है कि आनेवाले दो दिनों में राज्य सरकार लोकल के संदर्भ में निर्णय लेगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा होते हुए भी राज्य सरकार की ओर से नियम शिथिल किए जा रहे हैं। इसी तरह कोरोना मरीजों की ज्यादा संख्या वाले जिलों में अभी तक प्रतिबंध शिथिल नहीं किया गया है। मुंबई में दुकानों की समय सीमा, खेलों के मैदान, व्यायाम शाला में प्रतिबंध शिथिल करने के बाद अब मुंबई लोकल के संदर्भ में निर्णय लेने के लिए बैठक शुरू है। कल  पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे को पत्रकारों द्वारा लोकल के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेन में सफर को लेकर दो सप्ताह से चर्चा जारी है। आनेवाले दो दिनों में इस संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा। कोरोना के टीके का दोनों डोज लेने वालों को केवल ट्रेनों में ही नहीं, बल्कि अन्य जगहों पर वैसी छूट दी जा सकती है इसपर भी चर्चा शुरू है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि कोरोना नियमों के प्रतिबंधों को शिथिल करते समय कुछ मुद्दों पर हमें सतर्कता बरतनी जरूरी है। अमेरिका, इंग्लैंड जैसे देशों में बड़ी संख्या में टीकाकरण हुआ है। इसके बावजूद वहां कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। राज्य सरकार को आम लोगों की जिंदगी की फिक्र है। इसे ध्यान में रखना चाहिए।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले ८ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४४७, रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ८ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ६,गुरुवार को ६, बुधवार को १६, मंगलवार को ११, सोमवार को ९ और रविवार को ६ मरीज मिले थे. शनिवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार १५१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४४७ तक पहुंच गई है. अभी ११० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५९४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिला १ मरीज, कैंप दो से मिला १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिला १ मरीज 

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६६ मरीज, मिले ८९ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,६६७, एक्टिव मरीज ७६६            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ४८, गुरुवार को ८२, बुधवार को ६१, मंगलवार को ७३, सोमवार को ६४ और रविवार को ६६ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ८९ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ६६७ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२०१ हो गई है. वर्तमान में ७६६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार २७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७, कल्याण पश्चिम में २७, डोंबिवली पूर्व में २७, डोंबिवली पश्चिम में २१, मांडा टिटवाला में ४ तथा मोहना में ३ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६० मरीज, डिस्चार्ज हुए ५५ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार १३४ हो गई है और मृतकों की संख्या २०६८ हो गई है. जबकि शनिवार तक ५७९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ४८७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ४५ हजार ५३६ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,६००

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी होने लगी है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार २९१ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ६०० मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५९ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ८ हजार ९५७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १२ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,३४६ , मरीज, एक्टिव मरीज १७८                                            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ८८४ हो गई है जिसमें अभी १७८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ३४६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५४ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ६६ हजार २९५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID