BREAKING NEWS
featured

मनसे प्रमुख ठाकरे से भाजपा अध्यक्ष पाटिल की मुलाकात, सियासत गर्म, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (6th August 2021)

 

मनसे प्रमुख ठाकरे से भाजपा अध्यक्ष पाटिल की मुलाकात, सियासत गर्म

मुंबई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे से मुंबई स्थित उनके कृष्णकुंज आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सियासत गर्म हो चला है. अब चर्चा ये चल रही है कि क्या भविष्य में बीजेपी और मनसे के बीच गठबंधन होगा ? चूंकि पिछले 20 दिनों में इन दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी मुलाकात है, इसलिए चर्चाएं और तेज हो गई हैं। इस बैठक के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जबतक परप्रांतीय के मुद्दे मुद्दे पर उनकी भूमिका स्पष्ट नहीं है, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि चंद्रकांत दादा ने बैठक के बाद इसे स्पष्ट कर दिया है। जब वे नासिक गए तो राज ठाकरे ने उन्हें आमंत्रित किया था। उन्होंने सीडी भी भेजी। इसी पृष्ठभूमि में यह यात्रा हुई है। चंद्रकांत पाटिल ने स्पष्ट किया है कि गठबंधन आदि के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। महाराष्ट्र में किसी से मिलने पर पाबंदी नहीं है। राज ठाकरे और हमारी पार्टी में फर्क सिर्फ इतना है कि हम परप्रांतीय की भूमिका से सहमत नहीं हैं. उन्होंने अब हिंदुत्व की भूमिका निभाई है। हमारी भी भूमिका हिंदुत्व की है, यह निश्चित रूप से हमारे बीच समान धागा ही है। इसलिए, जब तक अन्य मुद्दों को हल नहीं किया जाता है, तब तक ऐसी चीजें करने का कोई मतलब नहीं है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४४२, रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को १६, मंगलवार को ११, सोमवार को ९ और रविवार को ६ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार १४३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४४२ तक पहुंच गई है. अभी १०९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५९२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ४ मरीज और कैंप चार से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ४७ मरीज, मिले ४८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,५७८, एक्टिव मरीज ७४५               

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ८२, बुधवार को ६१, मंगलवार को ७३, सोमवार को ६४ और रविवार को ६६ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ४८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ५७८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१९९ हो गई है. वर्तमान में ७४५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार २०७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में १८, डोंबिवली पूर्व में १४, डोंबिवली पश्चिम में ७, मांडा टिटवाला में २ तथा मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४८ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५२ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४८ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ०७४ हो गई है और मृतकों की संख्या २०६८ हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ५७४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ४३२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ४२ हजार ६१४ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २१ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,५९८  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी होने लगी है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के २१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार २७४ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ५९८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ८ हजार ७२५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३६ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,३३४, मरीज, एक्टिव मरीज १७०                                            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ८६४ हो गई है जिसमें अभी १७० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ३३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३६० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ६६ हजार ०६५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID