BREAKING NEWS
featured

वैक्सीन की कमी से वैक्सीनेशन अभियान पर लग रहा ब्रेक, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (4th August 2021)


वैक्सीन की कमी से वैक्सीनेशन अभियान पर लग रहा ब्रेक

मुंबई। मुंबई में वैक्सीन की कमी से वैक्सीनेशन अभियान पर ब्रेक लग  रहा है. दरअसल जुलाई महीने से चली आ रही वैक्सीन की कमी अगस्त महीने के शुरुआत में भी पीछा नहीं छोड़ रही है जिससे आम नागरिक अपनी दूसरी डोज को लेकर परेशान हो रहे हैं. वैक्सीन की कमी होने से मुंबई में सोमवार से टिकाकरण अभियान प्रभावित हो रहा है. बुधवार को लगातार तीसरे दिन मनपा और राज्य सरकार के अधिकांश केंद्र बंद ही रहे अब बुधवार को भी सेंटर बंद रहने से दूसरा डोज पाने का इंतजार लगाए बैठे लोगों को निराशा हाथ लगी है। मनपा ने लोगो से अपील की है कि वैक्सीन की कमी से बंद रखे गए सेंटर पर मनपा कर्मचारियों का सहयोग करें.

 उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले १६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४१९, रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १६ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ११, सोमवार को ९ और रविवार को ६ मरीज मिले थे. बुधवार को १६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार १३१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४१९ तक पहुंच गई है. अभी १२४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५८८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ४ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले ५ मरीज और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ८२ मरीज, मिले ६१ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,४४८, एक्टिव मरीज ७७२              

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७३, सोमवार को ६४ और रविवार को ६६ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को ६१ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ४४८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१९४ हो गई है. वर्तमान में ७७२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार ०५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७, कल्याण पश्चिम में १५, डोंबिवली पूर्व में २०, डोंबिवली पश्चिम में १२, मांडा टिटवाला में ३ तथा मोहना में ४ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६२ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार ९६७ हो गई है और बीते २४ घंटे १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०६७ हो गई है. जबकि बुधवार तक ५७१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ३२९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ३६ हजार ८५८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,५६६  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार २४७ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ५६६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ८ हजार ३३१ लोगों के एंटीज तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID