BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर मनपा चुनाव दो वार्डों के पैनल से होने की संभावना, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (24th August 2021)

 

उल्हासनगर मनपा चुनाव दो वार्डों के पैनल से होने की संभावना 

उल्हासनगर। अगले साल फरवरी महीने में उल्हासनगर मनपा का चुनाव होने की संभावना है और अप्रैल महीने में नई सत्ता काबिज होगी. लेकिन वर्तमान में जो चार सदस्यीय पैनल है उसे बदलकर दो सदस्यीय पैनल करने की विश्वसनिय सूत्रों ने दैनिक धनुषधारी को दी है. आपको बता दें कि हाल ही में राज्य चुनाव आयोग द्वारा हाल ही में नगरपालिका और नगरपरिषद के चुनाव की हलचल शुरू हुई है. जिसमें अंबरनाथ और बदलापुर शामिल है. चुनाव आयोग ने इस चुनाव में पैनल के बजाय वार्ड के तहत चुनाव होंगे और बाउंड्री की रुपरेखा भी तैयार की जा रही है. वहीं महानगरपालिका चुनाव पैनल पद्धति से होगा और वर्तमान में जो चार सदस्यीय पैनल है उसे बदलकर दो सदस्यीय पैनल करने तथा जो बाउंड्री है वो लगभग पुरानी ही रहेगी. ऐसी भी जानकारी विश्वसनिय सूत्रों ने दी है. हालांकि आने वाले समय में ही यह स्पष्ट होगा. अगर ऐसा होता है तो इसमें जो निर्दलीय अपना भाग्य आजमाने के उत्सुक हैं और जिन्हें राजनीतिक दलों से टिकट नहीं मिल पता है उनके लिए आने वाले चुनाव में सुनहरा मौका मिल सकता है और वे दो लोगों को मिलाकर चुनाव जीत सकते हैं. इससे ये संभावना प्रबल हो रही है कि आने वाले मनपा चुनाव में काफी संख्या में निर्दलीय चुनाव जीत सकते हैं. क्योंकि चार सदस्यीय पैनल में ऐसे उम्मीदवारों को परेशानी होती है मगर दो सदस्यीय पैनल होने से परेशानियां कम होने की संभावना है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ९ मरीज, मिले २ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,५७९, रिकवरी रेट ९६.८१ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के २ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के २ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ४, रविवार को ५, शनिवार को ५, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ६ और बुधवार को ७ मरीज मिले थे. मंगलवार को २ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २५७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ५७९ तक पहुंच गई है. अभी ६६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६१२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज और कैंप तीन से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ४९ मरीज, मिले ७६ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४०,४६७, एक्टिव मरीज ४९४                   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ३०, रविवार को ५३, शनिवार को ४० और शुक्रवार को ५९ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ७६ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४० हजार ४६७ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२२१ हो गई है. वर्तमान में ४९४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ४९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार २४३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२, कल्याण पश्चिम में २३, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पूर्व में १५, मांडा टिटवाला में ७ और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ३७ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ३७ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ९०३ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०७८ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ४४१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३४ हजार ३८४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ९१ हजार २२९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,८१४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९६   प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के २ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ४३५ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ८१४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ७६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९६ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १२ हजार ३४८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १७ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,६४७, मरीज, एक्टिव मरीज १००                                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.८९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को १२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ११३ हो गई है जिसमें अभी १०० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ६४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.८२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८६ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ६९ हजार ६२१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID