BREAKING NEWS
featured

मुख्यमंत्री ठाकरे ने दी महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने की चेतावनी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (21st August 2021)

मुख्यमंत्री ठाकरे ने दी महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने की चेतावनी

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में एक बार फिर कडा लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह से भीड़ बढ़ती रही, कोरोना नियमों का पालन नहीं हुआ, तो कोरोना की तीसरी लहर उम्मीद से पहले आ जाएगी. ऐसे में कड़ा लॉकडाउन लगाना जरूरी हो जाएगा. यह बात मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुंबई के सांताक्रूज में बच्चों के लिए कोविड सेंटर का उद्घाटन करने के दौरान कही. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी लाई जा रही है. लेकिन हमारे पास मेडिकल ऑक्सीजन का स्टॉक बहुत ज्यादा नहीं बढ़ा है. ऐसी स्थिति में अगर कोराना संक्रमण तेजी से बढ़ना शुरू होता है तो राज्य सरकार के पास एक बार फिर कड़ा लॉकडाउन लगाने के अलावा और कोई चारा नहीं रह जाएगा. मुख्यमंत्री ठाकरे ने यह भी बताया कि लॉकडाउन की जरूरत कब पड़ेगी. कोरोना की तीसरी लहर आई तो कड़ा लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड मरीजों के इलाज के लिए जब 700 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन की जरूरत होने लगेगी तब लॉकडाउन लगाना जरूरी हो जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जगह-जगह बढ़ती हुई भीड़ को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा, ” यह भीड़ उचित नहीं है. हमने सभी सावधानियों का ध्यान रखते हुए अर्थव्यस्था का पहिया चलता रहे, इसी मकसद से प्रतिबंधों को शिथिल किया है. किसी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं किया जाए. यह मैं अपील करता हूं.”

 उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,५६१, रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ५, गुरुवार को ६, बुधवार को ७, मंगलवार को २, सोमवार को ४ और रविवार को ७ मरीज मिले थे. शनिवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २४६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ५६१ तक पहुंच गई है. अभी ७४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६११ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले १ मरीज,  कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५४ मरीज, मिले ४० नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४०,३०८, एक्टिव मरीज ५९९                  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर फिर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ५९, गुरुवार को ६३, बुधवार को ४५, मंगलवार को ३२, सोमवार को २४ और रविवार को ४४ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ४० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४० हजार ३०८ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२१७ हो गई है. वर्तमान में ५९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार १३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २, कल्याण पश्चिम में १०, डोंबिवली पूर्व में २२, डोंबिवली पश्चिम में ४, मोहना में १ और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४२ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५५ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४२ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ८०२ हो गई है और मृतकों की संख्या २०७७ हो गई है. जबकि शनिवार तक ४७५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३४ हजार २५० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१२ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ८४ हजार ५१२ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,७७२ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.८१  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ४२३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ७७२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ११ हजार ८०९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १२ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,५९४, मरीज, एक्टिव मरीज १२२                                                

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.७९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को १३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ०८२ हो गई है जिसमें अभी १२२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ५९४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.७९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९२ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ६९ हजार १२६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID