BREAKING NEWS
featured

मुंबई लोकल में 15 अगस्त से आमजनों को यात्रा की अनुमति

 

मुंबई लोकल में 15 अगस्त से आमजनों को यात्रा की अनुमति 

- वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोगों को ही मिलेगी छूट 

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात ८ बजे फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से संवाद साधा. इस संवाद में बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि 15 अगस्त से मुंबई लोकल ट्रेन आम यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी. मगर मुंबई लोकल में उन लोगों को इजाजत दी जाएगी जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं. यानि दो डोज ले चुके लोग 15 अगस्त से मुंबई लोकल के पास और टिकट लेने के हकदार होंगे. सीएम ठाकरे ने अपने संवाद की शुरुआत नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने से की. उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा पर हमें अभिमान है. बाकी पदक विजेताओं की भी उन्होंने प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा और अन्य पदक विजेताओं ने देश का मान बढ़ाया. मुख्यमंत्री ठाकरे ने कोरोना संकट के बारे में कहा कि कोरोना की लहर आ रही है, जा रही है. जैसा सोचा था वैसा हुआ नहीं है. कोरोना का संकट पूरी तरह से जा नहीं रहा है. कोरोना का संकट और कितने दिन रहेगा कहना मुश्किल है. 

 उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के साथ प्राकृतिक आपदा का संकट भी आया. कुछ दिनों पहले सिक्किम के मुख्यमंत्री मुझ से मिलने आए थे. उन्होंने बताया कि अब सिक्किम में भी चट्टानें खिसकने की घटनाएं शुरू हो गई हैं. बरसात और बाढ़ के कहर में प्रशासनिक तंत्र ने अच्छा काम किया. 4 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया. हमने बाढ़ग्रस्तों के लिए 11500 करोड़ की मदद राशि का नियोजन किया है. इस बात का संतोष है कि बहुत अधिक तादाद में जानें बचाई जा सकीं. हमने बाढ़ग्रस्तों को अपने हाल पर नहीं छोड़ा. 50 हजार लोगों को रहने की सुविधा मुहैया करवाई. 

- वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बनाया

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने एक दिन में 8 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बनाया. हम एक दिन में 10-12 लाख लोगों को वैकसीन दे सकते हैं. लेकिन जब तक वैक्सीनेशन पूरी तरह से नहीं हो जाता तब तक कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन जरूरी है. महाराष्ट्र में कोरोना का संकट पूरी तरह से गया नहीं है, लेकिन इसकी दहशत खत्म होना जरूरी है. हमने आगे आने वाली हर संभावित स्थिति का ध्यान रखते हुए तैयारी कर रखी है. पुणे, अहमदनगर, कोल्हापुर, बीड जिलों में प्रतिदिन कोरोना के 500 से 900 केस रोज आ रहे हैं. इसलिए यहां कोरोना को लेकर अतिरिक्त सावधानी रखनी जरूरी है. सिंधुदुर्ग, रत्नागिरि, सांगली, रायगढ़ जैसे बाढ़ग्रस्त 6 जिलों में कोरोना का खतरा बहुत अधिक है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID