BREAKING NEWS
featured

डेल्टा प्लस वैरिएंट से मुंबई में वृद्ध महिला की पहली मौत, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे , कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (13th August 2021)

 

डेल्टा प्लस वैरिएंट से मुंबई में वृद्ध महिला की पहली मौत

- वैक्सीन के दोनों डोज ले चुकी थी महिला


मुंबई। मुंबई में कोरोना संक्रमण के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत हुई है. मृतक 63 साल की महिला है जिसने वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे. इसके बावजूद 21 जुलाई को वह टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं और 27 जुलाई को उनका निधन हो गया. महिला को डायबिटीज समेत कई बीमारियों से परेशानियां थीं. इस तरह महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कारण यह दूसरी मौत है जबकि मुंबई शहर के लिए पहली मौत. दरअसल, मुंबई की रहने वाली 63 साल की महिला की मौत जुलाई के अंत में हुई थी. वह मुंबई के सात मरीजों में से एक थीं, जो हाल ही में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पॉजिटिव पाए गए थे. उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के नतीजे 11 अगस्त को आए थे. जिसमें पता चला कि महिला में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट मौजूद था. उनके 2 करीबी संपर्कों में भी डेल्टा प्लस की पहचान की गई है. हॉस्पिटल में महिला ऑक्सीजन सपोर्ट पर थीं और उन्हें स्टेरॉयड और रेमडेसिविर दिया गया था. आपकी बता कि मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 7 नए मरीज़ों के साथ इसकी कुल संख्या अब बढ़कर 11 हो गई है. वहीं, महाराष्ट्र में कुल 65 डेल्टा प्लस मरीज़ हैं. 

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले १४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४९६, रिकवरी रेट ९६.६५ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को ८, मंगलवार को १३, सोमवार को ३ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. शुक्रवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २०६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४९६ तक पहुंच गई है. अभी १०७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६०३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६८ मरीज, मिले ३९ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,९४७, एक्टिव मरीज ६११                  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ६६, बुधवार को ५८, मंगलवार को ३१, सोमवार को २९ और रविवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ३९ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ९४७ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २२०८ हो गई है. वर्तमान में ६११ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार ६८७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७, कल्याण पश्चिम में १०, डोंबिवली पूर्व में १८, डोंबिवली पश्चिम में ३ मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४८ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४८ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ४१७ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०७२ हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ५३४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ८११ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ६२ हजार २०७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,६९३   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतर चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७०  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के २० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ३६३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ६९३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १३१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७० प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १० हजार २२६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID