BREAKING NEWS
featured

मुंबई में फिर टीकाकरण अभियान पर ब्रेक, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th August 2021)

 

मुंबई में फिर टीकाकरण अभियान पर ब्रेक

मुंबई। नागरिकों को एक तरफ लोकल ट्रेनें फिर से शुरू होने की खुशी है लेकिन वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना भी जरूरी है. लेकिन मुंबई में आये दिन वैक्सीन की किल्लत हो जाती है जिसके चलते टीकाकरण अभियान पर ब्रेक लग जाता है. जी हाँ, वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई में फिर टीकाकरण अभियान पर दो दिन का ब्रेक लग गया है. दरअसल गुरुवार यानि 12 अगस्त को टीकाकरण बंद था और अब आज 13 अगस्त को भी मनपा केंद्रों पर टीकाकरण अभियान बंद रखा गया है. मुंबई के पश्चिमी उपनगर बांद्रा में स्थित बीकेसी टीकाकरण केंद्र पर सूचना के लिए बोर्ड लगाया गया है कि केंद्र आज बंद है. इसकी जानकारी लोगों को नहीं है, जिस वजह से वे बोर्ड को देखकर निराश होकर फिर लौट जा रहे है. एक तरफ टीके की किल्लत तो दूसरी तरफ सिर्फ दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति दी जा रही है. इस मुद्दे पर मनपा के विपक्ष नेता रवि राजा का कहना है कि महानगर पालिका हर जगह जैसे कि ट्रेन, मॉल, रेस्टोरेंट, होटल में उन्ही लोगों को अनुमति दे रही है जिन्हें दोनों डोज लगे हैं लेकिन महानगर पालिका को एक डोज लिए हुए नागरिकों को भी अनुमति देनी चाहिए क्योंकि कब तक लोग घर बैठेंगे और वैक्सीन की किल्लत भी इतनी है कि लोगों के पास इंतजार करने के अलावा कोई रास्ता नही है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले ६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४९१, रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ८, मंगलवार को १३, सोमवार को ३ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. गुरुवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार १९२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४९१ तक पहुंच गई है. अभी १०१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६०० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७२ मरीज, मिले ६६ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,९०८, एक्टिव मरीज ६४०                 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ता जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ५८, मंगलवार को ३१, सोमवार को २९ और रविवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को ६६ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ९०८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२०८ हो गई है. वर्तमान में ६४० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार ६१९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में १८, डोंबिवली पूर्व में ३०, डोंबिवली पश्चिम में ५, मोहना में १ तथा मांडा टिटवाला में ६ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५१ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ३६९ हो गई है और बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०७१ हो गई है. जबकि गुरुवार तक ५५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ७४३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ५८ हजार ८५७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,६८३   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतर चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७५  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ३४३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ६८३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ९ हजार ९६१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २२ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,४३४, मरीज, एक्टिव मरीज १८८                                            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५३ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ९७५ हो गई है जिसमें अभी १८८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ४३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५३ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३६३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ६७ हजार ४४७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID