BREAKING NEWS
featured

अब महाराष्ट्र में रात 10 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट और दुकानें, उल्हासनगर में अगले आदेश तक वैक्सीनेशन नहीं, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (11th August 2021)

 


अब महाराष्ट्र में रात 10 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट और दुकानें 

- वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही मिलेगी मॉल में इंट्री 

- सिनेमा घर, थ‍ियेटर और पूजा स्थल अब भी रहेंगे बंद 

मुंबई। महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. राज्‍य में  कोविड वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को अब रविवार से मॉल्‍स में एंट्री मिल सकेगी. इसके साथ ही रेस्‍टोरेंट को भी 50 फीसदी की क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, '15 अगस्त से हम राज्य में और रियायतें देने जा रहे हैं. कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग अब मुंबई की लोकल ट्रेनों में सफर कर सकेंगे. राज्य सरकार ने लोगों को मासिक या त्रिमासिक पास जारी करने के निर्देश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में होटल और रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं. उन्होंने कहा, “जो लोग खाने के लिए आएंगे, उन्हें प्रतीक्षा अवधि के दौरान मास्क पहनना आवश्यक होगा। पूरे रेस्टोरेंट को सैनिटाइज करना होगा। वेटरों को भी मास्क पहनना अनिवार्य है। ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखकर की जानी चाहिए। सभी कर्मचारियों के साथ-साथ प्रबंधन को भी कोरोना वैक्सीन का डबल डोज लेना अनिवार्य है। इन शर्तों को पूरा करने पर ही रेस्तरां को देर तक चलने की अनुमति दी जाएगी। वहीं खुले इलाके में आयोजित शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है जबकि बंद हॉल में बैठने की क्षमता के 50 फीसदी का उपयोग किया जा सकता है. रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा, 'सरकार यह भी चाहती है कि प्राइवेट दफ्तर अपने कर्मचारियों की टाइमिंग अलग-अलग रखें. दुकानों को भी रात 10 बजे तक खुला रखने की इजाजत दे दी गई है. लेकिन सिनेमा घर, थ‍ियेटर और पूजा स्थल अब भी बंद रहेंगे.'

उल्हासनगर में अगले आदेश तक वैक्सीनेशन नहीं

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका ने कोरोना वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं होने के कारण आज गुरुवार १२ अगस्त से अगले आदेश तक के लिए अपने सभी ६ टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण अभियान बंद रखा है. बताया गया है कि वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं होने के कारण गुरुवार १२ अगस्त से अगले आदेश तक के लिए शहर में सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण अभियान बंद रहेगा. सभी नागरिक इस बात को ध्यान में रखें और मनपा प्रशासन को सहयोग करें.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ८ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,४८४, रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ८ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को १३, सोमवार को ३ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. बुधवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार १८६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ४८४ तक पहुंच गई है. अभी १०२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६०० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ५ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५९ मरीज, मिले ५८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३९,८४२, एक्टिव मरीज ६४८                

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ता जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ३१, सोमवार को २९ और रविवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को ५८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३९ हजार ८४२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२०६ हो गई है. वर्तमान में ६४८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार ५४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ९, कल्याण पश्चिम में १५, डोंबिवली पूर्व में २१, डोंबिवली पश्चिम में १०, मोहना में २ तथा मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६४ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ३२८ हो गई है और मृतकों की संख्या २०६९ हो गई है. जबकि बुधवार तक ५६७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ६९२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ५५ हजार ८२१ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,६६७  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतर चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७३  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ३३० हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ६६७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७३ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ९ हजार ७६० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १७ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,४१२, मरीज, एक्टिव मरीज १८४                                             

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५२ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बुधवार को २४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ९५६ हो गई है जिसमें अभी १८४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ४१२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ६७ हजार २५७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID