BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में बारिश बनी मुसीबत: अब तक 47 की मौत, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (23rd July 2021)

 

महाराष्ट्र में बारिश बनी मुसीबत: अब तक 47 की मौत, पीएम मोदी और सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

- सेना और नौसेना की टीमें महाराष्ट्र में तैनात

मुंबई। पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण कई हादसे भी हो चुके हैं. शुक्रवार को राज्य के तटीय इलाके रायगढ़ जिले में एक गांव के नजदीक भूस्खलन होने के कारण 47 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी मृतकों के परिजनों के लिए क्रमशः दो लाख और पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि मुंबई से करीब 160 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले में महाड तहसील के तलाई गांव में भूस्खलन वाली जगह से अब तक 47 शव बरामद किए गए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि मलबे के नीचे और लोगों के फंसे होने की आशंका है.’ राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम महाड पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गई है. एक अन्य टीम के भी जल्द पहुंचने की संभावना है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की टीम के बाद अब सेना को भी रेस्क्यू में लगाया गया है.

- उप मुख्यमंत्री पवार ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने राज्य में बाढ़ से बिगड़ते हालात पर शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ चर्चा की. अजित पवार के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि रक्षा मंत्री ने राहत एवं बचाव अभियानों में रक्षा बलों की मदद का आश्वासन दिया है. सेना और नौसेना की टीमें राज्य में पहले ही तैनात कर दी गई हैं. बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास सचिव असीम गुप्ता को रक्षा मंत्रालय के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. जिला संरक्षण मंत्रियों तथा निर्वाचित स्थानीय प्रतिनिधियों से बाढ़ प्रभावित जिलों में जाने को कहा गया है. बयान के अनुसार, रायगढ़ की पालक  मंत्री अदिति तटकरे, रत्नागिरी के पालक मंत्री अनिल परब आदि से अपने क्षेत्रों में मौजूद रहने और राहत तथा बचाव अभियानों की निगरानी करने को कहा गया है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४ मरीज, मिले १० नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३३०, रिकवरी रेट ९६.८० प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १० नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ७, बुधवार को १०, मंगलवार को ४, सोमवार को १० और रविवार को ८ मरीज मिले थे. शुक्रवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ००१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३३० तक पहुंच गई है. अभी ११७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ६ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७२ मरीज, मिले ६७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,५६९ एक्टिव मरीज ९६३           

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ८३, बुधवार को १०६, मंगलवार को ५८, सोमवार को ५२ और रविवार को ९९ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ६७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ५६९ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१७५ हो गई है. वर्तमान में ९६३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३५ हजार ०१४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २, कल्याण पश्चिम में १८, डोंबिवली पूर्व में ३५, डोंबिवली पश्चिम में ११ मरीज और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५९ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार २७१ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०६० हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ७४३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३२ हजार ४६८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९३ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ६ हजार ८७५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,३९९

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ०७३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ३९९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ६७७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ४५ मरीज 

- स्वस्थ हुए २१,०७४, मरीज, एक्टिव मरीज २०१                                      

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४४ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६२६ हो गई है जिसमें अभी २०१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ०७४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ६२ हजार ५५६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID