BREAKING NEWS
featured

वैक्सीन ले चुके लोगों को मुंबई लोकल में अनुमति देने पर हो रहा विचार, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (3rd July 2021)

 

वैक्सीन ले चुके लोगों को मुंबई लोकल में अनुमति देने पर हो रहा विचार

मुंबई। कोरोना के इस संकटकाल में हर कोई परेशान है. खासकर गरीब और मध्यमवर्गीय रोजी-रोटी की तलाश में प्रतिबंध के बावजूद घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में बिना अनुमति वाले लोगों की भीड़ बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार और रेलवे ने सख्ती शुरू कर दी है। इस बीच मुंबईकरों को राहत देने की योजना पर भी रेलवे और राज्य सरकार काम कर रही है। खासकर उन यात्रियों को, जिन्होंने वैक्सीन ली है। रेलवे सूत्रों के अनुसार कर्नाटक सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार भी वैक्सीन ले चुके लोगों को लोकल में अनुमति देने की योजना पर काम कर रही है। इससे वैक्सीन ले चुके लोगों के लिए आगामी दिनों में लोकल के दरवाजे खुल सकते हैं। मालूम हो कि हाल ही में कर्नाटक सरकार ने ट्रेन से यात्रा कर महाराष्ट्र से आनेवाले यात्रियों को आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीन ले चुके लोगों को अनुमति दी है। इसी आधार पर रेलवे के अधिकारियों का मानना है कि राज्य सरकार यूनिवर्सल पास की जो योजना बना रही है, उसी आधार पर महाराष्ट्र सरकार भी रेलवे से समन्वय कर वैक्सीन की खुराक ले चुके लोगों को लोकल में यात्रा करने की अनुमति दे सकती है।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,२१३, रिकवरी रेट ९७.१६ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के ७ नए  मरीज मिले हैं जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ७, गुरुवार को ६, बुधवार को १०, मंगलवार को ८ और सोमवार को १३  मरीज मिले थे. शनिवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ८०४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार २१३ तक पहुंच गई है. अभी ८२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.१६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १३३ मरीज, मिले १०४ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३६,६००, एक्टिव मरीज १०३९     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १०४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १०६, गुरुवार को ८५, बुधवार को १३३, मंगलवार को ७१ और सोमवार को ६० नए मामले सामने आये थे. शनिवार को १०४ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३६ हजार ६०० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१५४ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ०३९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३३ हजार ००८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२, कल्याण पश्चिम में २५, डोंबिवली पूर्व में ३८, डोंबिवली पश्चिम में २२, मांडा टिटवाला में ५, पिसवली में १ और मोहना में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले ९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,१२२   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के ९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ७६४ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार १२२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५१७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १ हजार ५५७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ३२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ९ मरीज    

- स्वस्थ हुए २०,५७८, मरीज, एक्टिव मरीज २३८                             

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.२३ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ३२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार १६३ हो गई है जिसमें अभी २३८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ५७८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.२३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३४७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ५६ हजार ५१२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID