BREAKING NEWS
featured

गांधारी पुल में दरार की खबरें आने के बाद रोका गया आवागमन पुनः शुरू, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (27th July 2021)

गांधारी पुल में दरार की खबरें आने के बाद रोका गया आवागमन पुनः शुरू

शाम होने की वजह से खंभो में फंसे कचरे की वजह से हुआ था दरार का अहसास

कल्याण : कल्याण पड़घा रोड़ पर स्थित गांधारी पुल के खंभे में दरारें आने की खबरों के बाद उसे यातायात के लिए सोमवार को बंद कर दिया गया था,  यह पुल 20 वर्ष पुराना हैं, इस पुल के यातायात को भिवंडी रूट से डायवर्ट किया गया था। इस पुल के बंद हो जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार को प्राथमिक निरीक्षण के दौरान यह आभास हुआ कि पुल में दरारें आ गई हैं लेकिन मंगलवार को गहन निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि यह दरारें मामूली है जिसके बाद मंगलवार को 3 बजे के बाद पुल पर आवागमन फिर से शुरू कर दिया गया है।

कालू - उल्हास नदी पर बनाया गया गांधारी पुल कल्याण पड़घा मार्ग पर स्थित है, पिछले कुछ दिनों से जारी लगातार बारिश के बाद पुल का निरीक्षण किया गया तो शाम का समय होने के कारण बाढ़ के कारण बह कर फंसे हुए काले प्लास्टिक तथा घास व कचरे के पुल के खंभे में फंसे होने के कारण निरीक्षणकर्ताओं को पुल में दरार का अहसास हुआ तथा पुल से आवागमन तुरंत गहन जांच होने तक के लिए बंद कर दिया गया। मंगलवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी प्रशांत मानकर कुछ अन्य मातहतों के साथ पुनः पुल का निरीक्षण करने नाव से पुल के खंभे के नजदीक गए तथा कैमरे को जूम करके तस्वीरें देखने पर यह पाया गया कि पुल में सामान्य दरारें हैं तथा कचरे के कारण भारी दरार का आभास हुआ था, इसकी जानकारी प्रशांत मानकर नें अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी। हालांकि पुल पर आवागमन रोकने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा तथा लोगों को पुल के नजदीक गाड़ी पार्क कर घर पर जाते हुए देखा गया।

सार्वजनिक निर्माण विभाग (पी डब्ल्यू ड़ी) के अभियंता प्रशांत मानकर नें बताया कि पुल में मामूली दरारें हैं जो धोखादायक नही हैं जिन्हें यातायात को शुरू रखते हुए भी मरम्मत किया जा सकता है। यह जानकारी उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रेषित कर दी तथा मंगलवार शाम 3 बजे से गांधारी पुल पर आवागमन शुरू कर दिया गया है। जल्द ही पुल की मरम्मत की जाएगी।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १३ मरीज, मिले ८ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३६०, रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ८ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ७ नए, रविवार को १४, शनिवार को १५, शुक्रवार को १०, गुरुवार को ७ और बुधवार को १० मरीज मिले थे. मंगलवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ०४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३६० तक पहुंच गई है. अभी ११९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७६ मरीज, मिले ५२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,८९०, एक्टिव मरीज ८५०            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १०२, रविवार को ८७, शनिवार को ८०, शुक्रवार को ६७, गुरुवार को ८३ और बुधवार को १०६ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ५२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ८९० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१८१ हो गई है. वर्तमान में ८५० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३५ हजार ४५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में १७, डोंबिवली पूर्व में १३ और डोंबिवली पश्चिम में १४  लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६२ मरीज, डिस्चार्ज हुए ९७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६२ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार ५१२ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०६४ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ६३३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३२ हजार ८१५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०१ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख १६ हजार ७४४ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,४६४      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार कोरोना संक्रमण के १५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार १४३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ४६४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ९३२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ११ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,१२९, मरीज, एक्टिव मरीज १९५                                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को १७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६७७ हो गई है जिसमें अभी १९५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ११ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार १२९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४७ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३५३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९३ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ६३ हजार ५३८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID