BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वालों को मिल सकती है छूट, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (24th July 2021)

 

महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वालों को मिल सकती है छूट

- दुकानों और रेस्त्रां को बंद करने का समय बढ़ाने पर विचार

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह टीका लगवा चुके लोगों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाई पाबंदियों से छूट देने पर विचार कर रही है. शनिवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि सरकार दुकानों और रेस्त्रां को शाम चार बजे तक बंद करने का समय बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि वीकेंड पर छूट देने का फैसला अगले हफ्ते लिया जा सकता है. उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा, ‘‘राज्य उन लोगों को छूट देने पर विचार कर रहा है जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले ली है. इससे नागरिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे.’’ उन्होंने कहा कि दुकानों और रेस्त्रां को बंद करने का समय शाम चार बजे से बढ़ाकर सात बजे किए जाने की मांग की जा रही है. उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा, ‘‘हम दुकानों और रेस्त्रां का समय बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं लेकिन अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे. हम सोमवार को विशेषज्ञों से मुलाकात कर रहे हैं जिसके बाद वीकेंड पर छूट देने पर फैसला लिया जाएगा.’’ उन्होंने आगे कहा कि सरकार का उद्देश्य पिछले महीने के मुकाबले और अधिक लोगों को टीका लगाना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए चिकित्सा बुनियादी ढांचा बनाने जैसे कई कदम उठा रही है. पवार ने कहा, ‘‘तीसरी लहर की संभावना के बारे में कई खबरें हैं. पहली और दूसरी लहर में अस्पतालों में मरीजों के अधिक संख्या में भर्ती होने, ऑक्सीजन वाले बिस्तर, वेंटिलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन की मांग की रिपोर्टों के आधार पर हम पुणे जिले में महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहे हैं.’’

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ३ मरीज, मिले १५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३३०, रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १५ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १०, गुरुवार को ७, बुधवार को १०, मंगलवार को ४, सोमवार को १० और रविवार को ८ मरीज मिले थे. शनिवार को १५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ०१६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३३३ तक पहुंच गई है. अभी १२५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले ८ मरीज और कैंप पांच से मिले २  मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १३५ मरीज, मिले ८० नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,६४९ एक्टिव मरीज ९०७           

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ६७, गुरुवार को ८३, बुधवार को १०६, मंगलवार को ५८, सोमवार को ५२ और रविवार को ९९ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ८० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ६४९ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१७६ हो गई है. वर्तमान में ९०७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३५ हजार १४९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में २६, डोंबिवली पूर्व में ३२, डोंबिवली पश्चिम में १५ मरीज और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६४ मरीज, डिस्चार्ज हुए ७७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार ३३५ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०६१ हो गई है. जबकि शनिवार तक ७२९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३२ हजार ५४५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९४ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ९ हजार ६७९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ३० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,३९९      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार कोरोना संक्रमण के ३० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार १०३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ४१० मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ३६५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १२ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,०८६, मरीज, एक्टिव मरीज १९५                                       

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६३३ हो गई है जिसमें अभी १९५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ०८६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४७ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३५२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १९२ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ६२ हजार ७५७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID