BREAKING NEWS
featured

ठाणे से बोरीवली के बीच भूमिगत मार्ग का प्रस्ताव तैयार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (22nd July 2021)


ठाणे से बोरीवली के बीच भूमिगत मार्ग का प्रस्ताव तैयार

- १५ मिनट का होगा सफर, परियोजना पर ११ हजार करोड़ खर्च का अनुमान

मुंबई। वर्तमान समय में मुंबई से सटे ठाणे से बोरीवली जाने के लिए करीब एक घंटा लगता है. अब इस यात्रा के समय में जल्द ही कमी होने वाली है, ठाणे से बोरीवली भूमिगत मार्ग होने के बाद ठाणे से बोरीवली जानेवाले ठाणेकरों को केवल १५ मिनट लगेंगे। इस मार्ग के लिए सरकारी औपचारिकता पूरी की जा रही है, ऐसी जानकारी नगर विकास विभाग के सूत्रों ने दी. इस मार्ग के पूरा होने के बाद ठाणेकरों सहित मुंबईकरों को फायदा होगा। दरअसल राज्य सरकार ने सफर को सुगम बनाने के लिए ठाणे और बोरीवली को जोड़ने वाले एक भूमिगत मार्ग बनाने की योजना तैयार की है। इस परियोजना पर करीब ११ हजार करोड़ रूपये खर्च होने का अनुमान है। ठाणे-बोरीवली को जोड़ने वाली दोहरी सुरंग से नागरिकों का सफर तेज होगा। इस मार्ग से घोड़बंदर रोड पर होने वाले जाम की समस्या का भी समाधान हो जाएगा। इस मार्ग पर संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के तहत १०.२८ किमी लंबी दो से तीन लेन की सुरंग और ११.८ किमी लंबी कनेक्टिंग रोड होगी, जो ठाणे के टिकुजी-नी-वाडी से बोरीवली के पश्चिम एक्सप्रेस-वे तक जाएगी। ठाणे-बोरीवली सुरंग के लिए संजय गांधी राष्ट्रीय पार्क की १६.५४ हेक्टेयर निजी भूमि और ४०.४६ हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करने की आवश्यकता है। मार्च, २०२२ में शुरू होने वाले इस प्रोजेक्ट में साढ़े पांच साल लगेंगे और इसमें हर ३०० मीटर पर क्रॉस टनल होंगे। यह डिजाइन वाहनों को ८० किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति से यात्रा करने की अनुमति देगी। इससे यात्रा का समय एक घंटे से घटकर १५ से २० मिनट हो जाएगा। इससे समय की बचत होगी और ईंधन की खपत में १०.५ लाख मीट्रिक टन की कमी आएगी। टनल में ड्रेनेज सिस्टम, स्मोक डिटेक्टर और जेट फैन जैसी सुविधाएं होंगी। संकरी सुरंग के अंदर की हवा को साफ और ताजा रखने के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे।

 उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ११ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३२६, रिकवरी रेट ९६.८३ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को १०, मंगलवार को ४, सोमवार को १० और रविवार को ८ मरीज मिले थे. गुरुवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ९९१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ११ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३२६ तक पहुंच गई है. अभी ११४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९२ मरीज, मिले ८३ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,५०२ एक्टिव मरीज ९६९           

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १०६, मंगलवार को ५८, सोमवार को ५२ और रविवार को ९९ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को ८३ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ५०२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१७४ हो गई है. वर्तमान में ९६९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३४ हजार ९४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७, कल्याण पश्चिम में २५, डोंबिवली पूर्व में २९, डोंबिवली पश्चिम में १६ मरीज, मोहना में २ और मांडा टिटवाला में ४ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ५४ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार २२२ हो गई है और बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०५९ हो गई है. जबकि गुरुवार तक ७५४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३२ हजार ४०९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९२ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ४ हजार ७५९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,३८९      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ०६९ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ३८९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ०३६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २२ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,०२९, मरीज, एक्टिव मरीज २३०                  

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.३१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को २४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६१० हो गई है जिसमें अभी २३० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ०२९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १०९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ६२ हजार ३०१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID