BREAKING NEWS
featured

भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के बेटे के साथ लाखों की धोखाधड़ी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (16th July 2021)

 

भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के बेटे के साथ लाखों की धोखाधड़ी

कल्याण (अरविंद मिश्रा)। कल्याण पूर्व के भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के बेटे के साथ एक युवक द्वारा सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. शिकायत के आधार पर कोलसेवाड़ी पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक गणपत गायकवाड के पुत्र प्रणव गायकवाड की मायक्रोनेट इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी है. कंपनी के कामकाज को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रणव गायकवाड़ ने ईआरपी नामक सॉप्टवेयर डेवलप के लिए कंपनी में काम करने वाले आशीष कुमार चौधरी नामक युवक को साल 2018 से 2020 के बीच 39 लाख 20 हजार रुपए दिये, लेकिन आरोपी आशीष चौधरी ने प्रणव के साथ धोखाधड़ी की और कुछ दिनों बाद वह फरार हो गया। 

प्रणव गायकवाड ने कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में आशीष कुमार चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी है. इस मामले में प्रणव ने बताया कि आरोपी ने सॉफ्टवेयर बनाने के नाम पर 39 लाख 20 हजार रूपये की धोखाधड़ी की. बहरहाल प्रणव की शिकायत पर प्रभात कालोनी आशेले पाड़ा निवासी आशीष कुमार चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है जिसकी विस्तृत जांच कोलसेवाड़ी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक क्राइम एस.एस.कुंभार कर रहे हैं।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले १३ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,२८३, रिकवरी रेट ९६.८९ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १३ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को १४, बुधवार को भी १४, मंगलवार को ६, सोमवार को ७ और रविवार को १२ मरीज मिले थे. शुक्रवार को १३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ९३४  लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार २८३ तक पहुंच गई है. अभी ११३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले ७ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९२ मरीज, मिले ८७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,०२२, एक्टिव मरीज १२०६        

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को १२२, बुधवार को १४१, मंगलवार को ६७, सोमवार को ९७ और रविवार को ७९ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ८७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ०२२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१६९ हो गई है. वर्तमान में १ हजार २०६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३४ हजार २३० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७, कल्याण पश्चिम में २१, डोंबिवली पूर्व में ४६, डोंबिवली पश्चिम में ७ मरीज, मांडा टिटवाला में ३, पिसवली में १ और मोहना में २ कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ९६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर फिर बढ़ता जा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३४ हजार ७८२ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०४८ हो गई है. जबकि शुक्रवार तक ८९६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३१ हजार ८३८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.८४ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख ९० हजार १४० लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ८ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,२७८    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.४८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार कोरोना संक्रमण के ८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ९७० हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार २७८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.४८ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ४ हजार ९०८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २३ मरीज    

- स्वस्थ हुए २०,८९०, मरीज, एक्टिव मरीज २१३                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.३७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को २९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ४५३ हो गई है जिसमें अभी २१३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ८९० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ६० हजार ५५४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID