BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में लॉकडाउन से जुड़े नियमों में नहीं मिली छूट, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (14th July 2021)

 

महाराष्ट्र में लॉकडाउन से जुड़े नियमों में नहीं मिली छूट, राज्य में प्रतिबंध कायम, मुंबई लोकल पर भी निर्णय नहीं

मुंबई। कोरोना की दूसरी लहर अभी ख़त्म भी नहीं हुआ है कि विशेषज्ञ  कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी दे रहे हैं. जिसके चलते महाराष्ट्र में लॉकडाउन से जुड़े नियमों में कोई छूट नहीं दी गई है. कड़े प्रतिबंधों और नियमों को कायम रखा गया है. हालाँकि महाराष्ट्र में संक्रमण की दर कम है. इसके बावजूद सावधानी के तौर पर नियमों में ढिलाई नहीं देने का फैसला किया गया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य के 10 जिलों में कोरोना संक्रमण की दर सर्वाधिक है. बचे हुए 26 जिलों में संक्रमितों की संख्या कम है. उन्होंने बताया कि रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सांगली, सातारा और अहमदनगर संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन पर जोर देने की जरूरत है. केंद्र से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में वैक्सीन के डोज जरूरत के हिसाब से उपलब्ध नहीं हैं. अगस्त महीने में 4 करोड़ वैक्सीन मिलने का आश्वासन केंद्र से मिला है. स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं उन्हें राज्य में प्रवेश करने के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट देने का प्रस्ताव रखा गया है. बहरहाल राज्य सरकार के इस फैसले से व्यापारियों में निराशा का माहौल है. मुंबई लोकल को लेकर भी यह उम्मीद जताई गई थी कि वैक्सीन के दो डोज ले चुके लोगों के लिए मुंबई लोकल शुरू की जाएगी, लेकिन यह उम्मीद भी खत्म हो गई. इस सबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. दो डोज ले चुके व्यापारियों के लिए दुकानें खोलने की समय सीमा बढ़ाने के मुद्दे पर राजेश टोपे ने कहा कि इस बारे में फैसला मुख्यमंत्री लेंगे.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ६ मरीज, मिले १४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,२७१, रिकवरी रेट ९६.९६ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ६, सोमवार को ७ और रविवार को १२ मरीज मिले थे. बुधवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ९०७  लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार २७१ तक पहुंच गई है. अभी १०३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज और कैंप चार से मिले ९ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६५ मरीज, मिले १४१ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३७,८१३, एक्टिव मरीज १२०३       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ६७, सोमवार को ९७ और रविवार को ७९ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को १४१ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३७ हजार ८१३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१६७ हो गई है. वर्तमान में १ हजार २०३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३४ हजार ०२६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १४, कल्याण पश्चिम में ३०, डोंबिवली पूर्व में ५१, डोंबिवली पश्चिम में २५ मरीज, मांडा टिटवाला में ११, मोहना में ८ और पिसवली में २ कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७८ मरीज, डिस्चार्ज हुए ९६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७८ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३४ हजार ६०७ हो गई है और बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०४६ हो गई है. जबकि बुधवार तक ८७९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३१ हजार ६८२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.८३ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख ८३ हजार ५०३ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २२ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,२४८    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.४९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार कोरोना संक्रमण के २२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ९४७ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार २४८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.४९ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ४ हजार ४९२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३६ मरीज    

- स्वस्थ हुए २०,८६१, मरीज, एक्टिव मरीज १९२                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बुधवार को २६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ४०३ हो गई है जिसमें अभी १९२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ८६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १३५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ५९ हजार ९६५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID