BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में फिर इमारत का स्लैब गिरा, दो घायल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (13th July 2021)

 

उल्हासनगर में फिर इमारत का स्लैब गिरा, दो घायल 

उल्हासनगर। मंगलवार शाम उल्हासनगर में फिर एक इमारत का स्लैब गिरने की घटना सामने आई और इस घटना में दो लोग घायल हुए हैं. बताया गया है कि उल्हासनगर के कैम्प 1, ए ब्लॉक रोड, साई बाबा मंदिर के पास पांच मंजिला देवऋषि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर का स्लैब और प्लास्टर मंगलवार शाम गिर गई. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. इस घटना में एक महिला और एक बच्चा के घायल होने की खबर है. इस इमारत में 27 परिवार रहते थे. मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और मनपाकर्मी पहुंचे और राहत व बचाव कार्य करते हुए इमारत को खाली करवा लिया गया है और इमारत को मनपा द्वारा सील कर दिया गया है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,२६५, रिकवरी रेट ९६.९९ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ७, रविवार को १२, शनिवार को ४, शुक्रवार को १० और गुरुवार को १२ मरीज मिले थे. मंगलवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ८९३  लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार २६५ तक पहुंच गई है. अभी ९८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १०७ मरीज, मिले ६७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३७,६७२, एक्टिव मरीज ११२८         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ९७, रविवार को ७९, शनिवार को ११४ और शुक्रवार को १०३ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ६७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३७ हजार ६७२ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २१६६ हो गई है. वर्तमान में १ हजार १२८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १०७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३३ हजार ९६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में १४, डोंबिवली पूर्व में ४० और डोंबिवली पश्चिम में ७ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६० मरीज, डिस्चार्ज हुए ११२ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३४ हजार ५२९हो गई है और बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०४३ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ९०० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३१ हजार ५८६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.८१ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख ८० हजार ३७२ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,२४१    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.५६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ९२५ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार २४१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५६ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीज़ों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ४ हजार २९३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID