BREAKING NEWS
featured

कल जारी होगा महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट- शिक्षा मंत्री, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (15th July 2021)

 



कल जारी होगा महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट- शिक्षा मंत्री

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल 10वीं परीक्षा की रिजल्ट कल शुक्रवार को दोपहर 1 बजे जारी कर दी जाएगी. इसकी जानकारी खुद राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने दी है. शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर लिखा, “महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष में आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया महाराष्ट्र एसएससी परिणाम 2021 कल, 16 जुलाई, 2021 को दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा.” कोरोना के प्रकोप के कारण इस साल महाराष्ट्र में छात्रों ने परीक्षा नहीं दी थी. आठवीं और नौवीं में औसत अंकों के गुणात्मक अंक के अनुसार, 10वीं का परीक्ष परिणाम घोषित किया जायेगा. बताया गया है कि 10वीं का रिजल्ट महाराष्ट्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया जायेगा. 10 वीं के 15 लाख विद्यार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. इससे पहले राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट 15 जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा. मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र में एसएससी बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया था। इस साल शिक्षा विभाग ने परिणामों के लिए एक मूल्यांकन विकल्प पेश किया है। महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2021 कक्षा 9वीं और कक्षा 10वीं की आंतरिक परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर घोषित किया जाएगा. ज्ञात हो कि 10वीं के लिए मूल्यांकन नीति जारी करते वक्त शिक्षा मंत्री ने कहा था कि निष्पक्ष और ऑब्जेक्टिव मूल्यांकन के लिए, स्कूल के प्रमुख को सभी प्रक्रियाओं को ध्यान से पढ़ना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए. प्रत्येक की जिम्मेदारियों को स्पष्ट करना भी महत्वपूर्ण है. उन्होंने कह था कि काम चुनौतीपूर्ण है लेकिन मुझे यकीन है कि स्कूल और हमारे शिक्षक इस पूरी प्रक्रिया को उच्च गुणवत्ता और उच्च गुणवत्ता के साथ करेंगे.

-10वीं कक्षा के परिणाम 2021 की गणना

- 100 में से आंतरिक मूल्यांकन अंक

- कक्षा 10 में लिखित मूल्यांकन पर 30 अंक दिए जाएंगे.

- ओरल परीक्षा, प्रैक्टिरकल परीक्षा और होमवर्क के लिए 20 अंक दिए जाएंगे.

- कक्षा 9 में प्रदर्शन के आधार पर 50 अंक दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि, पिछले साल, एसएससी परिणाम 29 जुलाई और एचएससी 16 जुलाई को घोषित किए गए थे. कक्षा 10 में, 95.30 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की थी.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले १४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,२७६, रिकवरी रेट ९६.९२ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को भी १४, मंगलवार को ६, सोमवार को ७ और रविवार को १२ मरीज मिले थे. गुरुवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ९२१  लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार २७६ तक पहुंच गई है. अभी ११० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले ७ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ११२ मरीज, मिले १२२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३७,९३५, एक्टिव मरीज १२१२       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में १२२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १४१, मंगलवार को ६७, सोमवार को ९७ और रविवार को ७९ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को १२२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३७ हजार ९३५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१६८ हो गई है. वर्तमान में १ हजार २१२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ११२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३४ हजार १३८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६, कल्याण पश्चिम में ३१, डोंबिवली पूर्व में ४५, डोंबिवली पश्चिम में २२ मरीज, मांडा टिटवाला में ६ और मोहना में २ कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ९६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३४ हजार ६८६ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०४७ हो गई है. जबकि गुरुवार तक ८६१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३१ हजार ७७८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.८४ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख ८६ हजार ९२० लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,२६०    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.४८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार कोरोना संक्रमण के १५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ९६२ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार २६० मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १८१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.४८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ४ हजार ७२९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ६ मरीज    

- स्वस्थ हुए २०,८६७, मरीज, एक्टिव मरीज २०७                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४० प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को २१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ४२४ हो गई है जिसमें अभी २०७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ८६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४० प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ६० हजार २५४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID