BREAKING NEWS
featured

हाई कोर्ट ने दिया स्थाई समिति के सभापति का १५ दिनों में चुनाव करवाने का आदेश, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (9th June 2021)

 हाई कोर्ट ने दिया स्थाई समिति के सभापति का १५ दिनों में चुनाव करवाने का आदेश 

उल्हासनगर। महाराष्ट्र सरकार के नगरविकास विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए उल्हासनगर महानगरपालिका की स्थाई समिति के सभापति पद को टालने के बाद यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच गया था. उप महापौर भगवान भालेराव तथा नगरसेवक टोनी सिरवानी द्वारा दायर रिट पीटशन पर हाई कोर्ट ने पिछले महीने राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगा दिया था और आख़िरकार कल हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने १५ दिनों के अंदर स्थाई समिति के सभापति का चुनाव करवाने का आदेश दिया है. बता दें कि २२ मार्च २०२१ को जूम मीटिंग के तहत मनपा की आमसभा में स्थाई समिति के ८ नए सदस्यों का चुनाव संपन्न हुआ था और कोंकण आयुक्त ने भी इसकी मान्यता दे दी. जिसके बाद मनपा के पत्र पर कोंकण आयुक्त ने १५ अप्रैल २०२१ को सुबह ११ बजे से सभापति पद का चुनाव करवाने की स्वीकृति दे दी. मगर ९ अप्रैल २०२१ को नगरविकास विभाग ने आदेश जारी कर कोरोना का हवाला देते हुए १ महीने तक चुनाव नहीं करवाने का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद ६ मई २०२१ को नगरविकास विभाग के अवर सचिव सचिन सहस्त्रबुद्धे ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना प्रादुर्भाव को देखते हुए सभी महानगरपालिका, नगर पालिका तथा नगर पंचायत में स्थाई समिति तथा विषय समितियों के सभापति और सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया स्थगित की गई है. एक महीने में कोरोना संक्रमण का जायजा लेकर फिर आदेश जारी किया जायेगा. तबतक कोरोना के संदर्भ में उपाययोजना हेतु आवश्यक बैठक ऑन लाइन ली जा सकती है तथा जिन सभापतियों और सदस्यों की सेवा अवधि ३१ मार्च २०२१ को समाप्त हो गई है वो अगले आदेश जारी होने तक कामकाज देखेंगे। यानि इस आदेश से ये जाहिर होता है कि २२ मार्च को जो मनपा की आमसभा में स्थाई समिति के ८ नए सदस्यों का चयन हुआ उन नए सदस्यों का कोई अस्तित्व नहीं है. राज्य सरकार के इस आदेश पर उप महापौर भगवान भालेराव तथा नगरसेवक टोनी सिरवानी द्वारा हाईकोर्ट में रिट पीटशन दाखिल की गई थी और अब हाई कोर्ट ने १५ दिनों के अंदर चुनाव करवाने का आदेश दिया है.

उल्हासनगर में दम तोड़ रहा कोरोना, डिस्चार्ज हुए २६ मरीज, मिले ५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,८६९, रिकवरी रेट ९६.२१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। लंबे अरसे बाद उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अब दम तोड़ता नजर आ रहा है. खासकर दो दिनों से जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो काफी सुकून भरे हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ७, सोमवार को १२, रविवार को १६ और शनिवार को २८ मरीज मिले थे. बुधवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६३० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ८६९ तक पहुंच गई है. अभी २८२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४७९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले १ और कैंप चार से मिले ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ८५ मरीज, मिले ११६ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३४,२४८, एक्टिव मरीज १२६३ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ११६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १०२, सोमवार को १३४, रविवार को १४६, शनिवार को १४९, शुक्रवार को १३९ और गुरुवार को २११ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ११६ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३४ हजार २४८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ५  मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २११२ हो गई है. वर्तमान में १ हजार २६३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ४९१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ३६, डोंबिवली पूर्व में ३७, डोंबिवली पश्चिम में १८, मोहना में ३ और मांडा टिटवाला में १४ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १२० मरीज, डिस्चार्ज हुए १३८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १२० नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ९५, सोमवार को ८२, रविवार को १२४, शनिवार को १४६ और शुक्रवार को १२६ मामले आये थे. बुधवार को १२० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३० हजार ३४० हो गई है और ५ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९६२ हो गई है. जबकि बुधवार तक १ हजार १८९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १३८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २८ हजार १४९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ६८ हजार ४४७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ११ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८८१ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के ११ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ११ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ४४९ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८८१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४११ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९६ हजार ९३९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३४ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,२६०, मरीज, एक्टिव मरीज २४२                        

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.६१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बुधवार को १३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ७५६ हो गई है जिसमें अभी २४२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ३४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार २६० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १०८८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ४९ हजार १९७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID