BREAKING NEWS
featured

केडीएमसी क्षेत्र में बिना वजह घूम रहे नागरिकों का एंटीजन टेस्ट, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (8th June 2021)

केडीएमसी क्षेत्र में बिना वजह घूम रहे नागरिकों का एंटीजन टेस्ट

- पिछले सात दिन में 3 पॉजिटिव मरीज मिले

- मास्क नहीं पहनने पर 533 नागरिकों से वसूला 2,66,500 रुपये का जुर्माना

कल्याण। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक ओर जहाँ कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) प्रशासन कड़ी मशक्कत कर रही है वहीं दूसरी और अभी भी लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार पिछले सात दिनों में केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना के प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए मनपा के विभिन्न वार्डों में सड़कों पर बिना वजह घूमने वाले 1209 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें से 3 पॉजिटिव मरीज मिले. इसी तरह,  पिछले सात दिनों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले 533 नागरिकों से 2,66,500 रुपये का जुर्माना वसूला गया. बहरहाल मनपा प्रशासन लगातार कोरोना रोगियों की संख्या को कम करने के लिए नागरिकों से सहयोग की अपील कर रही है, वहीं मनपा नागरिकों से बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बाहर जाते वक्त मास्क पहनने की अपील भी कर रही है.

उल्हासनगर में दम तोड़ रहा कोरोना, डिस्चार्ज हुए ५१ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,८४३, रिकवरी रेट ९६.२१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। लंबे अरसे बाद उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १२, रविवार को १६, शनिवार को २८, शुक्रवार को ४५, गुरुवार को ३९ और बुधवार को ३३ मरीज मिले थे. मंगलवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६२५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ८४३ तक पहुंच गई है. अभी ३०३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४७९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ६ और कैंप चार से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १७१ मरीज, मिले १०२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३४,१३२, एक्टिव मरीज १५९७ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. लेकिन हर रोज १८ से २३ मरीजों की मौत भी हो रही है जो चिंताजनक है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १३४, रविवार को १४६, शनिवार को १४९, शुक्रवार को १३९ और गुरुवार को २११ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के १०२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३४ हजार १३२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १८ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१०७ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ५९७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ४०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १८, कल्याण पश्चिम में ३२, डोंबिवली पूर्व में ३३, डोंबिवली पश्चिम में १६, मोहना में २ और मांडा टिटवाला में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ९५ मरीज, डिस्चार्ज हुए १२९ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ८२, रविवार को १२४, शनिवार को १४६, शुक्रवार को १२६, गुरुवार को १३१ और बुधवार को १२५ मामले आये थे. मंगलवार को ९५ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३० हजार २२० हो गई है और २ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९५७ हो गई है. जबकि मंगलवार तक १ हजार २१२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २८ हजार ०११ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ६३ हजार ९७६ लोगों के जांच करवाए हैं.

 अंबरनाथ में मिले १६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८४९ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ४३८ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८४९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४११ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९६ हजार ५५८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३२ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,२२६, मरीज, एक्टिव मरीज २६३                       

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५० प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ७४३ हो गई है जिसमें अभी २६३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ३२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार २२६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५० प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६४४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ४८ हजार ९०८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID