BREAKING NEWS
featured

सोमवार से ठाणे जिले में `ब्रेक द चेन' की शुरुआत, होगी अनलॉक की प्रक्रिया, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (6th June 2021)

 सोमवार से ठाणे जिले में `ब्रेक द चेन' की शुरुआत, होगी अनलॉक की प्रक्रिया 

कल्याण, उल्हासनगर में भी खुलेगी सभी दुकानें

- रेस्टोरेंट, दुकानें, जिम खोलने की अनुमति, मॉल्स, थिएटर रहेंगे बंद

 ठाणे। कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद ठाणे जिले में आर्थिक गतिविधियों को दोबारा पटरी पर लाने के लिए काफी हद तक छूट मिल गई है। लेकिन पूरी तरह लॉकडाउन से छुटकारा पाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ठाणे जिले के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने शनिवार को नई गाइडलाइंस जारी की। जिसके तहत कुछ शर्तों के साथ रेस्टोरेंट, जिम सहित दुकानों को खोलने की अनुमति मिल गई है। नई गाइडलाइंस के अनुसार ठाणे जिले में आवश्यक सेवा की दुकानें प्रतिदिन शाम चार बजे तक खुली रह सकती हैं, जबकि गैर आवश्यक सेवा की दुकानों को सोमवार से शुक्रवार तक शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। रेस्टोरेंट में सोमवार से शुक्रवार तक शाम 4 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बैठकर खाने की अनुमति होगी। इसके बाद शनिवार और रविवार को सिर्फ पार्सल व होम डिलवरी की अनुमति दी गई है। प्राइवेट ऑफिस भी सोमवार से शुक्रवार तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम 4 बजे तक खुले रह सकेंगे। जिम, सैलून, स्पा भी शाम 4 बजे तक खुले रह सकेंगे। लोकल ट्रेनों में सफर के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि अभी लोकल ट्रेनों में सिर्फ मेडकिल सेक्टर और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ही सफर की अनुमति दी गई है। महिलाओं को भी लोकल में सफर का परमिशन नहीं दिया गया है। नए आदेश सोमवार से लागू होंगे।

- ऐसे होगी अनलॉक ठाणे

- आवश्यक वस्तुओं की दुकानें- प्रतिदिन शाम 4 बजे तक

- गैर आवश्यक सेवा की दुकानें- शाम 4 बजे तक ( सोमवार से शुक्रवार) 

- मॉल्स, थिएटर व नाट्यगृह- बंद रहेंगे

- रेस्टोरेंट- 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे 4 बजे तक। उसके बाद पार्सल व होम डिलवरी

- लोकल ट्रेन- सिर्फ मेडिकल व अत्यावश्यक सेवा के कमर्चारियों के लिए

- पब्लिक प्लेस, ओपन ग्राउंड, वॉकिंग व साइकिलिंग- प्रतिदिन सुबह 5 बजे से 9 बजे तक

- प्राइवेट ऑफिस- शाम 4 बजे तक

- सरकारी ऑफिस- 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ

- स्पोर्ट्स- सुबह 5 बजे से 9 बजे तक, शाम 6 बजे से 9 बजे तक आउटडोर

- सामाजिक, सांस्कृतिक व मनोरंजन- 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम 4 बजे तक

- शादी समारोह- सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति

- अंतिम संस्कार- सिर्फ 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति

- मीटिंग, इलेक्शन, लोकल बॉडी व को- ऑपरेटिव- 50 प्रतिशत क्षमता के साथ

- कंस्ट्रक्शन- सिर्फ साइट पर लेबर के साथ

- एग्रिकल्चर- रेग्युलर

- ई कामर्स- रेग्युलर

- जमाव बंदी/ संचार बंदी- सुबह 5 बजे तक

- जिम, सैलून, स्पा, ब्यूटीपार्लर, वेलनेस सेंटर- 50 प्रतिशत क्षमता केसाथ दिन में 4 बजे तक। एसी की अनुमति नहीं। 

- पब्लिक ट्रांसपोर्ट- शत प्रतिशत क्षमता के साथ। खड़े होकर सफर की अनुमति नहीं। व अन्य छूट दी गई है।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४३ मरीज, मिले १६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,७३५, रिकवरी रेट ९५.७७ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १६ नए मामले सामने आये है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १६ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को २८, शुक्रवार को ४५, गुरुवार को ३९, बुधवार को ३३, मंगलवार को ३३, सोमवार को १७ और रविवार को ६३ मरीज मिले थे. रविवार को १६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६०६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ७३५ तक पहुंच गई है. अभी ३९४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.७७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४७७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले ३ और कैंप चार से मिले १० मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १७४ मरीज, मिले १४६ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३३,८९६, एक्टिव मरीज १७९४   

कल्याण। एक बार फिर कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान १४६ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १४९, शुक्रवार को १३९, गुरुवार को २११, बुधवार को १३६, मंगलवार को ११५, सोमवार को १२७ और रविवार को १५८ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के १४६ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३३ हजार ८९६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २२ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २०६८ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ७९४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ११२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २९, कल्याण पश्चिम में ४३, डोंबिवली पूर्व में ३१, डोंबिवली पश्चिम में ३०, मांडा टिटवाला में १२ और मोहना में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १२४ मरीज, डिस्चार्ज हुए १५३ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १२४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १४६, शुक्रवार को १२६, गुरुवार को १३१, बुधवार को १२५, मंगलवार को १२४, सोमवार को ११२ और रविवार को १४४ मामले आये थे. रविवार को १२४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३० हजार ०४३ हो गई है और १ मरीज की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९५१ हो गई है. जबकि रविवार तक १ हजार ३२३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १५३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २७ हजार ७२९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ५७ हजार ४४७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २१ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८१९ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के २१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के २१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ४०७ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८१९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९७ हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४११ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९५ हजार ८९३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३३ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,१७६, मरीज, एक्टिव मरीज २९१                      

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.३६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ७२१ हो गई है जिसमें अभी २९१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ३३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार १७६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६६९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ४८ हजार १९० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID