BREAKING NEWS
featured

नवी मुंबई हवाई अड्डे के नामकरण के विरोध में प्रदर्शन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (24th June 2021)


नवी मुंबई हवाई अड्डे के नामकरण के विरोध में प्रदर्शन

- हज़ारों की संख्या में लोगों ने किया सिडको भवन के सामने प्रदर्शन

- पुलिस प्रशासन ने किये सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम

नवी मुंबई। नवी मुंबई में एयरपोर्ट के नाम को लेकर माहौल गर्माने लगा है. यहां के स्थानीय लोग और भाजपा चाहती है कि हवाई अड्डे का नाम दिवंगत कार्यकर्ता डी.बी.पाटिल के नाम पर रखा जाए. लेकिन शिवसेना हवाई अड्डे का नाम पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर रखना चाहती है. जिसके चलते गुरुवार को हज़ारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए. ये लोग सिडको भवन का घेराव करना चाहते थे. पुलिस ने पहले ही उन्हें वहां जाने से रोक दिया जिसके चलते ये सभी बेलापुर के नवी मुंबई महानगर पालिका कार्यालय के सामने इकट्ठा होकर एयरपोर्ट को दिनकर बालू एयरपोर्ट नाम देने की मांग करने लगे. इस दरम्यान पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किये गए थे. बताया गया है कि ४ हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था. भाजपा विधायक प्रशांत ठाकुर ने सिडको घेराव आंदोलन से पहले राज्य सरकार से निवेदन करते हुए कहा, 'सरकार हमारी मांग पर ध्यान दे और नवी मुंबई अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे को दीनकर बालू पाटिल का नाम दे. उन्होंने अपने संपूर्ण जीवन में यहां के लोगों के लिए अनेकों काम किए थे, जिसके चलते उन्हें ये सम्मान दिया जाना चाहिए. काफी लंबे समय से ये मांग चल रही है सरकार उसे मान कर विवाद को खत्म कर सकती है.'

उधर भाजपा के एक और विधायक महेश भलाड़ी ने कहा, 'बाला साहब का नाम और किसी जगह दीजिये, इस एयरपोर्ट डी.वी.पाटिल का नाम होना चाहिए. ये एयरपोर्ट पुणे और पालघर में होता तो हम मांग नहीं करते. नवी मुंबई का डेवलेपमेंट डी.वी.पाटिल जी की देन है. ज्ञात हो कि डी.बी.पाटिल उन किसानों और ज़मीन मालिकों के लिए खड़े होने वाले नेता थे. उन्होंने 1970 तथा 1980 के दौरान विकास के नाम पर सरकार के भूमि अधिग्रहण का जमकर विरोध किया था.

कोरोना मुक्त होने की राह पर उल्हासनगर, डिस्चार्ज हुए ६ मरीज, मिले २ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,१५८, रिकवरी रेट ९७.२४ प्रतिशत  

उल्हासनगर। लंबे अरसे बाद ऐसा लग रहा है कि उल्हासनगर अब कोरोना मुक्त शहर हो जायेगा. हालांकि अभी ये कहना जल्दबाजी ही होगा लेकिन पिछले तीन दिनों से जो आंकड़े आ रहे हैं उसे देखकर शासन-प्रशासन समेत आम लोगों के लिए जरूर ये राहत भरा आंकड़ा कहा जा सकता है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के २ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ३, मंगलवार को ३, सोमवार को ९ और रविवार को १४ मरीज मिले थे. गुरुवार को २ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ७३१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार १५८ तक पहुंच गई है. अभी ८१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.२४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४९२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप चार से मिले १ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

 केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७८ मरीज, मिले ७२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३५,७५७, एक्टिव मरीज ११८३   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १२३, मंगलवार को ६७, सोमवार को ९६ और रविवार को ८९ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को ७२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३५ हजार ७५७ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २१४१ हो गई है. वर्तमान में १ हजार १८३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३२ हजार ०३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११, कल्याण पश्चिम में २२, डोंबिवली पूर्व में २७, डोंबिवली पश्चिम में ८ और मांडा टिटवाला में २ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १३१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ७० मरीज 

- अबतक ५ लाख १३ हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १३१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३२ हजार ७५० हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या १९९९ हो गई है. जबकि गुरुवार तक ९८९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २९ हजार ७६२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.८० प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १७ लाख १७ हजार २४९ लोगों के जांच करवाए हैं. वहीं अबतक ५ लाख १३ हजार ५९० लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जा चुका है.

अंबरनाथ में मिले ९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,०१९  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के ९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ६५३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ०१९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७७ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९९ हजार ८१७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID