BREAKING NEWS
featured

सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर आने की जरुरत, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (22nd June 2021)


 सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर आने की जरुरत

उल्हासनगर। कुछ वर्ष पूर्व उल्हासनगर में एक बड़ा आंदोलन हुआ था जो इतना प्रभावी हुआ कि राज्य सरकार को आदेश देना पड़ा, कानून बना और उसे मंजूरी दी गई. मामला ८५५ का था जिसे वेध करने के लिए कलक्टर को आदेश दिया गया कि दंड लेकर उन इमारतों को वेध करें. कुछ लोगों ने उस कानून का लाभ भी लिया. कई ऐसे भी थे जो इसका लाभ नहीं ले पाए क्योंकि इसमें राजनीति आ गई. आज फिर ऐसे ही हालात शहर में आ गए हैं. आज फिर जरुरत है इस शहर को जब सभी राजनीतिक दल एक मंच पर आकर मनपा आयुक्त से ये मांग करें कि स्ट्रक्चरल ऑडिट से पहले किसी भी बिल्डिंग का लाइट व पानी का कनेक्शन ना काटा जाए और किसी को उजाड़ने से पहले उन्हें बसाने का समुचित प्रबंध किया जाये. इसके लिए ट्रांजिट कैंप बनाया जाये जिससे जनप्रतिनिधियों के लिए जो लोगों के मन में गुस्सा है वो कम हो सके. इसलिए सभी राजनीतिक दलों को आपसी मतभेद भुलाकर क्रेडिट की बात नहीं सोचते हुए लोगों के जान-माल की रक्षा कैसे हो, शहर किस प्रकार फिर खुशहाली के रास्ते पर जाए इस पर मिल जुलकर काम करना चाहिए. क्योंकि शहर की जनता ने वक्त वक्त पर बड़े ही उम्मीदों के साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के पक्ष में मतदान किया है. इसलिए आज जनता के अधिकारों की रक्षा करना राजनीतिक दलों का परम कर्तव्य है. अगर आज शहर ही उजड़ जायेगा तो आप कहाँ महल सजाओगे और कहाँ राजनीति करोगे ?

उल्हासनगर पर जब-जब कोई संकट आया है तब ये देखा गया है कि राजनीतिक दल आपसी मतभेद भुलाकर एक मंच पर आये हैं और इस शहर को बचाने का काम किया है. ये अटल सत्य है जिसे शहर के लोगों ने देखा है. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं वर्ष २००५ की जब बॉम्बे हाई कोर्ट ने ८५५ इमारत तोड़ने का आदेश दिया था जिसके बाद समूचे शहर में हड़कंप मच गया. आंदोलन होने लगे और स्थिति बिगड़ने लगी. उस वक्त सभी राजनीतिक दलों ने आपसी मतभेद भुलाकर एक मंच पर आये और लोगों को संकट की घड़ी से निकालने के लिए एकजुटता का परिचय देते हुए आन्दोलनों में भाग लिया. परिणामस्वरूप तत्कालीन राज्य सरकार को झुकना पड़ा और अध्यादेश निकालकर उन ८५५ बिल्डिंगों से दंड राशि लेकर उसे वेध करने का आदेश जारी करना पड़ा. आज एक बार फिर उसी मोड़ पर उल्हासनगर खड़ा है. लोग निराश और हताश हैं. उन्हें इस स्थिति से निकालने के लिए एक बार फिर राजनीतिक दलों को एकजुटता दिखाने की आवश्यकता है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले ३ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,१४८, रिकवरी रेट ९७.२१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर अब कम होता नजर आ रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ३ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ९, रविवार को १४, शनिवार को ५, शुक्रवार को ४, गुरुवार को ६ और बुधवार को ८ मरीज मिले थे. मंगलवार को ३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ७२६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार १४८ तक पहुंच गई है. अभी ८७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.२१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४९१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ११३ मरीज, मिले ६७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३५,५६२, एक्टिव मरीज ११६६   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ९६, रविवार को ८९, शनिवार को ३२, शुक्रवार को ७९, गुरुवार को ८९ और बुधवार को १३३ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ६७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३५ हजार ५६२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१३९ हो गई है. वर्तमान में १ हजार १६६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ११३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३१ हजार ८५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ९, कल्याण पश्चिम में १६, डोंबिवली पूर्व में २५, डोंबिवली पश्चिम में १५, मांडा टिटवाला में १ और मोहना में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले १५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,९९२ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ६३३ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ९९२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १३७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७३ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०४ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९९ हजार ४६० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २४ मरीज  

- स्वस्थ हुए २०,४७७, मरीज, एक्टिव मरीज १३८                            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.७२ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को १९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ९५५ हो गई है जिसमें अभी १३८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ४७७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.७२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३४० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १५० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ५३ हजार १२२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID