BREAKING NEWS
featured

कोरोना काल में साइबर ठगी के मामले बढ़े, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (1st June 2021)

कोरोना काल में साइबर ठगी के मामले बढ़े

- ४ महीने में ठगी के ७७७ मामले दर्ज

मुंबई। कोरोना काल में साइबर ठग भी एक्टिव हो गए और लोगों को ठगने का काम तेजी से शुरू कर दिया। महाराष्ट्र साइबर पुलिस लगातार लोगों को आगाह कर रही है कि वह साइबर ठग के झांसे में नहीं आएं। लेकिन लोग इनके झांसे में आ रहे हैं. मुंबई पुलिस की वेबसाइट देखने से पता चलता है कि इस साल जनवरी से लेकर अप्रैल तक के बीते ४ महीने में साइबर ठगी के कुल ७७७ मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें से पुलिस को सिर्फ ८४ मामले को सुलझाने में सफलता मिली है। साइबर ठगी में सबसे अधिक डेबिट या क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले ४ महीने में डेबिट-क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के १८१ मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं फर्जी सोशल मीडिया अकॉउंट, फोटो के साथ छेड़छाड़ के १८ मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा साइबर ठगी के ४९३ अन्य मामले दर्ज किए गए हैं।

- सेक्सटॉर्शन मामले को लेकर भी साइबर पुलिस कर रही आगाह

पिछले कुछ महीनों से बढ़ रहे सेक्सटॉर्शन मामले को लेकर भी साइबर पुलिस ने लोगों को आगाह किया है। इस नई तरह की ठगी में ठग सबसे पहले लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है और बातों ही बातों में व्हॉट्सऐप नंबर ले लेता है। इसके बाद वीडियो कॉल कर अर्धनग्न वीडियो रिकॉर्ड किया जाता है और उसे वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग की जाती है।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४२ मरीज, मिले ३३ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,५०७, रिकवरी रेट ९५.४१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। पिछले कुछ दिनों से उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ३३ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १७, रविवार को ६३, शनिवार को ३८, शुक्रवार को ४१, गुरुवार को ५३ और बुधवार को ५६ मरीज मिले थे. मंगलवार को ३३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ४४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ५०७ तक पहुंच गई है. अभी ४६४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.४१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के पश्चात कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४७४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ६, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले ९, कैंप चार से मिले १३ और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

 केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १९५ मरीज, मिले ११५ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३३,११५, एक्टिव मरीज १८६१ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान ११५ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १२७, रविवार को १५८, शनिवार को १९३, शुक्रवार को १४८, गुरुवार को १९९ और  बुधवार को २१४ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ११५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३३ हजार ११५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २० मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १९५८ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ८६१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १९५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २९ हजार २७४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १८, कल्याण पश्चिम में ४३, डोंबिवली पूर्व में ३०, डोंबिवली पश्चिम में १७, मांडा टिटवाला में ०६ और मोहना में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले १९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,७१७ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९० प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ३१५ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ७१७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १९१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९० हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९३ हजार ५८९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ५५ मरीज

- स्वस्थ हुए १९,९५३, मरीज, एक्टिव मरीज ४०२                    

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर काफी कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.८१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को २५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ६०९ हो गई है जिसमें अभी ४०२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ५५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १९ हजार ९५३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.८१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८६९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ४६ हजार ३३८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID