BREAKING NEWS
featured

ठाणे जिले में अनलॉक की प्रक्रिया २८ जून तक बढ़ी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (18th june 2021)

ठाणे जिले में अनलॉक की प्रक्रिया २८ जून तक बढ़ी 

- ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण और मीरा भायंदर के लिए आयुक्त लेंगे निर्णय 

 ठाणे। कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद ठाणे जिले में आर्थिक गतिविधियों को दोबारा पटरी पर लाने के लिए काफी हद तक छूट तो मिल गई है। लेकिन पूरी तरह लॉकडाउन से छुटकारा पाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ठाणे जिले के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने शुक्रवार को नई गाइडलाइंस जारी की। जिसके तहत मीरा भायंदर, भिवंडी-निजामपुर, उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र तथा अंबरनाथ, कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद, शाहपुर और मुरबाड नगर पंचायत समेत संपूर्ण ग्रामीण इलाकों में एकत्रित स्वतंत्र प्रशासकीय घटक मानते हुए ६ जून को जो कुछ शर्तों के साथ अनलॉक की प्रक्रिया थी उसे २८ जून की सुबह ७ बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। नई गाइडलाइंस के अनुसार  आवश्यक सेवा की दुकानें प्रतिदिन शाम चार बजे तक खुली रखने का आदेश यथावत है साथ ही गैर आवश्यक सेवा की दुकानों को सोमवार से शुक्रवार तक शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति है। रेस्टोरेंट में सोमवार से शुक्रवार तक शाम 4 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बैठकर खाने की अनुमति होगी। इसके बाद शनिवार और रविवार को सिर्फ पार्सल व होम डिलवरी की अनुमति दी गई है। प्राइवेट ऑफिस भी सोमवार से शुक्रवार तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम 4 बजे तक खुले रह सकेंगे। जिम, सैलून, स्पा भी शाम 4 बजे तक खुले रह सकेंगे। लोकल ट्रेनों में सफर के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि अभी लोकल ट्रेनों में सिर्फ मेडकिल सेक्टर और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ही सफर की अनुमति दी गई है। महिलाओं को भी लोकल में सफर का परमिशन नहीं दिया गया है। नए आदेश २८ जून की सुबह ७ बजे तक लागू होंगे।

- ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण और मीरा भायंदर के लिए आयुक्त लेंगे निर्णय 

 जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने अपने आदेश में कहा है कि  ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण-डोंबिवली और मीरा भायंदर मनपा लेवल २ में है और राज्य सरकार के दिशा निर्देश के तहत इन सभी मनपाओं को स्वतंत्र प्रशासकीय यूनिट में रखा गया है इसलिए उन मनपाओं के आयुक्तों द्वारा स्वतंत्र निर्णय लिया जायेगा.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १६ मरीज, मिले ४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,०८९, रिकवरी रेट ९७.१५ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब कम होता नजर आ रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ४ नए मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को ८, मंगलवार को ८, सोमवार को ७ और रविवार को ९ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६९५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार १०५ तक पहुंच गई है. अभी १०३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.१५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४८७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज और कैंप चार से मिले ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १२७ मरीज, मिले ७९ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३५,२७८, एक्टिव मरीज १३९९  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरूवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ८९, बुधवार को १३३, मंगलवार को १४४, सोमवार को ८८ और रविवार को ११० नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ७९ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३५ हजार २७८ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २१३७ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ३९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३१ हजार ३४३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १३, कल्याण पश्चिम में २५, डोंबिवली पूर्व में २४, डोंबिवली पश्चिम में ५, मांडा टिटवाला में १० और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले १२ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,९३५ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ५८९ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ९३५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९८ हजार ६६७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २२ मरीज  

- स्वस्थ हुए २०,४१६, मरीज, एक्टिव मरीज १५९                          

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.७६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ८८२ हो गई है जिसमें अभी १५९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर २२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ४१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.७६ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३०७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८८४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ५१ हजार ८९१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID