BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के और 14 नए मामले, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (30th June 2021)


महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के और 14 नए मामले सामने आने पर राज्य में अब कुल 35 केस

- ठीक हो चुके हैं 20 डेल्टा प्लस के मरीज

मुंबई। महाराष्ट्र में भले ही कोरोना की दूसरी लहर मंद पड़ती जा रही है मगर कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे सरकार के समक्ष नई चुनौती सामने आ गई है. खबर है कि राज्य में डेल्टा प्लस के और 14 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में पहले से ही डेल्टा प्लस के 21 मामले थे. इनमें से रत्नागिरी में एक 80 वर्षीया बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. अब अब इन नए 14 मामलो को मिलाकर राज्य में 35 डेल्टा प्लस के मरीज पाए गए हैं. पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के विशेषज्ञों ने यह जानकारी दी है. इस जानकारी के मुताबिक देश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुल  66 मरीज हो गए हैं. इनमें से 35 महाराष्ट्र में पाए गए हैं. डेल्टा प्लस वेरिएंट की बढ़ती हुई चिंताओं को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में प्रतिबंधों और कोरोना काल के नियमों को और कड़े कर दिए हैं. डेल्टा प्लस वेरिएंट के मरीज महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा रत्नागिरी और जलगाव जिले में पाए जा रहे हैं.

- ठीक हो चुके हैं 20 डेल्टा प्लस के मरीज

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में पहले जो 21 मरीज पाए गए थे. उनमें से एक 80 साल की बुजुर्ग महिला की रत्नागिरी में मौत हो गई थी. लेकिन यह दावे से नहीं कहा जा सकता कि उनकी मौत डेल्टा प्लस वेरिएंट से हुई थी. वे अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थीं और उनकी उम्र भी बहुत हो चुकी थी. बाकी 20 डेल्टा प्लस के मरीज ठीक हो चुके हैं.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४ मरीज, मिले १० नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,१९४, रिकवरी रेट ९७.१६ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के १० नए  मरीज मिले हैं जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १० नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ८, सोमवार को १३ और रविवार को ९ मरीज मिले थे. बुधवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ७८४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार १९४ तक पहुंच गई है. अभी ८४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.१६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

 केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९९ मरीज, मिले १३३ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३६,३०५, एक्टिव मरीज १०९६     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १३३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में १३३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७१, सोमवार को ६० और रविवार को ९२ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को १३३ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३६ हजार ३०५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१४८ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ०९६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३२ हजार ६६२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २१, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में ४३, डोंबिवली पश्चिम में २१, मांडा टिटवाला में ११, पिसवली में २ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १०६ मरीज, डिस्चार्ज हुए १२७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १०६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३३ हजार ३२५ हो गई है और बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०१० हो गई है. जबकि बुधवार तक १०११ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३० हजार ३२८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.७५ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख ३६ हजार २७८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १२ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,०८८  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ७२६ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ०८८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७६ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १ हजार ०७० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १६ मरीज 

- स्वस्थ हुए २०,५५५, मरीज, एक्टिव मरीज १७५                  

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५२ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बुधवार को १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ०७७ हो गई है जिसमें अभी १७५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार  उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ५५५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३४७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७३७ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ५५ हजार ५०९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID