BREAKING NEWS
featured

मुंबई इमारत हादसा, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (10th June 2021)

 मुंबई इमारत हादसा, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के पश्चिमी उपनगर मलाड पश्चिम में इमारत गिरने से जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख जताया और मृतकों के परिवारवालों को 2 लाख रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. बुधवार देर रात हुए इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हुई है और 7 लोग घायल हैं. मरने वालों में 8 बच्चे शामिल हैं. बुधवार रात करीब सवा 11 बजे मालवणी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में यह हादसा हुआ. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्विटर पर पीएम मोदी के बयान को लिखा, “दुख की इस घड़ी में, मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है. मैं घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मृतकों के परिवारवालों को 2 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी. साथ ही घायल लोगों को 50,000 रुपए की मदद की जाएगी.” वहीं मुंबई उपनगर के पालक मंत्री असलम शेख ने कहा कि इमारत गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपए दिए जाएंगे. मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत ने कहा कि बुधवार रात से 18 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. पुलिस घटना की जांच करेगी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बताया कि इमारत का अवैध रूप से निर्माण किया गया था और अब ठेकेदार से पूछताछ की जा रही है. हादसे में 8 बच्चों और 3 वयस्क लोगों की मौत हो गई है. 7 अन्य घायल हुए हैं और उनमें से एक की हालत गंभीर है. मलबे से निकाले गए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

- मृतकों के नाम

साहिल सरफराज सैय्यद (9), आरिफा शेख (9), शफीक मोहम्मद सलीम सिद्दीकी (45), तौसीफ शफीक सिद्दीकी (15), आलीशा शफीक सिद्दीकी (10), अल्फीसा शफीक सिद्दीकी (डेढ़ वर्ष), आफिना शफीक सिद्दीकी (6), इशरत बानो शफीक सिद्दीकी (40), रहीसा बानो रफीक सिद्दीकी (40), तहेस शफीक सिद्दीकी (12) और जॉन इरन्ना (13) के तौर पर हुई है. 

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ३३ मरीज, मिले १० नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,९०२, रिकवरी रेट ९६.४२ प्रतिशत  

उल्हासनगर। लंबे अरसे बाद उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अब दम तोड़ता नजर आ रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १० नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ५, मंगलवार को ७, सोमवार को १२ और रविवार को १६ मरीज मिले थे. गुरुवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६४० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ३३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ९०२ तक पहुंच गई है. अभी २५९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.४२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४७९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज 

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ५ और कैंप चार से मिले ५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ४१ मरीज, मिले १७२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३४,४२०, एक्टिव मरीज १७०३ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में १७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ११६, मंगलवार को १०२, सोमवार को १३४ और रविवार को १४६ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १७२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३४ हजार ४२० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ६ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २११८ हो गई है. वर्तमान में १ हजार २६३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ५३२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २३, कल्याण पश्चिम में ५२, डोंबिवली पूर्व में ५५, डोंबिवली पश्चिम में २०, मोहना में ५ और मांडा टिटवाला में १७ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १०९ मरीज, डिस्चार्ज हुए १०८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १०९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १२०, मंगलवार को ९५, सोमवार को ८२ और रविवार को १२४ मामले आये थे. गुरुवार को १०९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३० हजार ४४९ हो गई है और ४ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९६६ हो गई है. जबकि गुरुवार तक १ हजार १८६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १०८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २८ हजार २५७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ७१ हजार ८८७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८५७ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के २० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.८५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के २० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ४६९ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८५७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.८५ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४५६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९७ हजार १६८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ४७ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,३०७, मरीज, एक्टिव मरीज २०५                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.७८ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ७६६ हो गई है जिसमें अभी २०५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ४७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार ३०७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.७८ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७७१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ४९ हजार ४४८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID