BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना स्वेब टेस्टिंग स्टिक की पैकिंग का मामला उजागर, नियम कानून ताक पर रखकर हो रही पैकिंग , कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (5th May 2021)



उल्हासनगर में कोरोना स्वेब टेस्टिंग स्टिक की पैकिंग का मामला उजागर 

- नियम कानून ताक पर रखकर हो रही पैकिंग 

उल्हासनगर। देश में कोई भी बड़ी इंडस्ट्री हो, बड़ा व्यापार हो उसमे उल्हासनगर शामिल ना हों ऐसा आजतक नहीं हुआ. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की जांच करने के लिये आरटीपीसीआर टेस्ट करवाई जाती है, उक्त टेस्ट द्वारा पता चलता है कि मरीज़ कोरोना पॉज़िटिव है या निगेटिव, जांचकर्ताओं के नाक में और गले में उक्त स्टिक डालकर स्वेब लिया जाता है और वो स्टिक उल्हासनगर में पैकिंग हो रही है. जी हाँ, है ना गम्भीर बात ? दरअसल मुंबई से सटे उल्हासनगर के कैंप १, उमनपा प्रभाग क्रमांक ७, खेमानी परिसर के संत ज्ञानेश्वर नगर में बच्चे और महिलाएं स्टीक की पैकिंग कर रहे हैं. नियम कानून को ताक पर रखकर प्रायः सभी घरों में ये स्टिक की पैकिंग हो रही है. पता चला कि एक ठेकेदार इन्हें ये काम देता है. एक हजार की स्टीक की पैकिंग के लिए महिलाओं को २० रुपया मिलता है.  स्थानीय लोगों ने इस मामले पर अपनी गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि खुले में इस तरह घर-घर में कोरोना जाँच की ये स्वेब टेस्टिंग स्टिक की पैकिंग से कोरोना की जांच पर सवालिया निशान लग गया है. खैर, इसमें पैकिंग करनी वाली गरीब महिलाओं और बच्चों का कोई दोष नहीं क्योंकि उनको पता ही नहीं है कि वो क्या पैक कर रहे हैं. शहर के हर घर में इस तरह की अलग-अलग चीजों की पैकिंग चलती ही रहती है. 

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ११२ मरीज, मिले ५२ नए मरीज 

- रिकवरी रेट ९१.४७ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १७,५७६  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम होता जा रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ५२ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ७०, सोमवार को ५२ और रविवार को ७४ मरीज मिले थे. बुधवार को ५२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार १९४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ११२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १७ हजार ५७६ तक पहुंच गई है. अभी ११७९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९१.४७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४३९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो ५२ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १२, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले ४, कैंप चार से मिले ३० और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

 केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १३१९ मरीज, मिले ७८८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,२१,६०७ एक्टिव मरीज ८०९०    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ५६८, सोमवार को ४९८ और रविवार को ७२९ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ७८८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख २१ हजार ६०७ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान सर्वाधिक १३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १४४१ हो गई है. वर्तमान में ८ हजार ०९० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३१९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख १४ हजार ५५३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६२, कल्याण पश्चिम में २३२, डोंबिवली पूर्व में १६६, डोंबिवली पश्चिम में १४१, मांडा टिटवाला में ७० और मोहना में १७ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७१५ मरीज, डिस्चार्ज हुए १०४४ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७१५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २४ घंटे के दौरान १० मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७१५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ५५२, सोमवार को ५१६ और रविवार को ७५६ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ७१५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २२ हजार १७७ और मृतकों की कुल संख्या १७३५ हो गई है. वहीं बुधवार तक ७ हजार २६६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १०४४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख १३ हजार १९१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९२.६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १५ लाख ४४ हजार ९१८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ८६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १६५७१ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम हो रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ८६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १८ हजार १७५ हो गया है. उपचार के पश्चात १६ हजार ५७१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२१६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९१.१७ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७८ हजार ०५६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १३३ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव  

- स्वस्थ हुए १७,५९० मरीज, एक्टिव मरीज १३८१              

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९१.७१ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १३३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को १३३ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १९ हजार १८० हो गई है जिसमें अभी १३८१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान १५९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १७ हजार ५९० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.७१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २०९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १८०४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ३८ हजार ३७८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID