BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की मंगलवार की कोरोना अपडेट (4th May 2021)

 


उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १६४ मरीज, मिले ७० नए मरीज 

- रिकवरी रेट ९१.२३ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १७,४६४   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम होता जा रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ७० नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ५२, रविवार को ७४, शनिवार को ११०, शुक्रवार को १०७ और गुरुवार को १३१ मरीज मिले थे. मंगलवार को ७० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार १४२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १६४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १७ हजार ४६४ तक पहुंच गई है. अभी १२४९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ८९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९१.२३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४३७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो ७० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २०, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले १७, कैंप चार से मिले २२ और कैंप पांच से मिले ९ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १८५४ मरीज, मिले ५६८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,२०,८१९, एक्टिव मरीज ८६३४    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर काफी कम हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५६८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ४९८, रविवार को ७२९, शनिवार को ८२२ और शुक्रवार को ८१९ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ५६८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख २० हजार ८१९ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ११ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १४२८ हो गई है. वर्तमान में ८ हजार ६३४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १८५४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख १३ हजार २३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२०, कल्याण पश्चिम में १७६, डोंबिवली पूर्व में १४३, डोंबिवली पश्चिम में ८७, मांडा टिटवाला में २६ और मोहना में १६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५५२ मरीज, डिस्चार्ज हुए १०९३ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५५२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २४ घंटे के दौरान ९ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५५२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ५१६, रविवार को ७५६, शनिवार को ७३२, शुक्रवार को ६८८, गुरुवार को ८६३ और बुधवार को ९७१ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ५५२ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २१ हजार ४६२ और मृतकों की कुल संख्या १७२५ हो गई है. वहीं मंगलवार तक ७ हजार ६०५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १०९३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख १२ हजार १४७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९१.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १५ लाख ४० हजार २१५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ७५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १६४१९  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम हो रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ७५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १८ हजार ०८९ हो गया है. उपचार के पश्चात १६ हजार ४१९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२८२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९०.७६ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७७ हजार ६२४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ११९ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव  

- स्वस्थ हुए १७,४३१ मरीज, एक्टिव मरीज १४०७              

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९१.५ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ११९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंगलवार को ११९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १९ हजार ०४७ हो गई है जिसमें अभी १४२५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान १३५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १७ हजार ४३१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.५ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से अबतक २०९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १७२४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ३८ हजार ००२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID