BREAKING NEWS
featured

कल्याण स्टेशन पर फर्जी टीसी गिरफ्तार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली,ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (26th May 2021)

 

कल्याण स्टेशन पर फर्जी टीसी गिरफ्तार

कल्याण : कल्याण जीआरपी ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो खुद को टीसी बताकर यात्रियों को लूटने का काम करता था, मिली जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति पर पहले भी कई मामले रेलवे की हद में इसी तरह की आपराधिक घटनाओं को लेकर दर्ज हैं। एक जानकार यात्री के साथ कल ये फर्जी टीसी उलझ गया जिसके कारण इसे सलाखो के पीछे जाना पड़ा।

कल्याण निवासी कुमार जाधव अपनी पत्नी के साथ अपने गांव जाने के लिए प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़े थे उसी समय यह फर्जी टीसी आशीष सोनावणे वहां पर पहुंचा और जाधव से टिकट दिखाने को कहा, टिकट देखने के बाद उसने कहा कि आपकी पत्नी का एंटीजन टेस्ट कराना होगा इस पर कुमार को इस पर कुछ शक हुआ और उसने इसका प्रतिरोध किया तथा नजदीक के पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने जब इससे पूंछतांछ की तो पता चला कि यह फर्जी टीसी है तथा अन्य कई वारदातों को पहले भी अंजाम दे चुका है तथा आपराधिक मामले भी इस पर दर्ज हैं। जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बाल्मीकि शार्दूल ने बताया कि लूटपाट की कई घटनाओं में इसका हाथ है और विभिन्न स्टेशनों पर इस पर मामले दर्ज हैं, इसकी और अधिक जांच की जा रही है।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४७ मरीज, मिले ५६ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,२४७, रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत  

उल्हासनगर। पिछले कुछ दिनों से उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया था लेकिन दो दिनों से फिर आंकड़ों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ५६ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ५४, सोमवार को १३, रविवार को २२, शनिवार को २३, शुक्रवार को १७, गुरुवार को १९ और बुधवार को २५ मरीज मिले थे. बुधवार को ५६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार २०० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार २४७ तक पहुंच गई है. अभी ४६८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ७, कैंप दो से मिले १०, कैंप तीन से मिले १६, कैंप चार से मिले १६ और कैंप पांच से मिले ७ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ३८४ मरीज, मिले २१४ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३२,१७५, एक्टिव मरीज २५४८      

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान २१४ नए मामले सामने आये हैं. वहीं हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की हो रही मौत चिंता का सबब बना हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में २१४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १०२, सोमवार को २२८, रविवार को २१० और शनिवार को २२० नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के २१४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३२ हजार १७५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २२ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १८५३ हो गई है. वर्तमान में २ हजार ५४८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३८४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २७ हजार ७७४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५१, कल्याण पश्चिम में ४५, डोंबिवली पूर्व में ५७, डोंबिवली पश्चिम में ३९, मांडा टिटवाला में १७ और मोहना में ५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १८३ मरीज, डिस्चार्ज हुए २६७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना वायरस अब मंद पड़ने लगा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १८३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १३१, सोमवार को १२७, रविवार को १९९, शनिवार को १८८, शुक्रवार को १६९, गुरुवार को २०४ और बुधवार को २२३ मामले आये थे. बुधवार को १८३ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २८ हजार ५७२ हो गई है और ५ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९०३ हो गई है. जबकि बुधवार तक १ हजार ८३२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २६७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २४ हजार ५४८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख २४ हजार ६६५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,५४९ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के २९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार १८४ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ५४९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २३२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६८ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८९ हजार ९१२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID