BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र को मई में मिल रही कोरोना से राहत, आधी हुई एक्टिव केस की संख्या, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (25th May 2021)

 

महाराष्ट्र को मई में मिल रही कोरोना से राहत, आधी हुई एक्टिव केस की संख्या

मुंबई। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से हुई तबाही से महाराष्ट्र अब उबर रहा है. हर रोज मिल रहे आंकड़े राहत देने वाले हैं. एक ओर मई को कोविड-19 महामारी का सबसे घातक महीना कहा जा रहा था. दूसरी ओर एक्टिव मामलों के लिहाज से मई में स्थिति नियंत्रित होती नजर आई है. मार्च के मध्य के बाद महाराष्ट्र में एक्टिव केस के आंकड़े तेजी से ऊपर जा रहे थे. 7 अप्रैल को उपचार करा रहे मरीजों की संख्या एक दिन में 29 हजार से ज्यादा बढ़ी थी. राज्य में एक्टिव मामले 25 अप्रैल को करीब 7 लाख के साथ चरम पर थे. वहीं, मई में एक्टिव केस की संख्या में खासी गिरावट दर्ज की गई. बीते मंगलवार को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या चरम के मुकाबले आधे से ज्यादा कम होकर 3 लाख 27 हजार 580 पर आ गई थी. वहीं, राज्य में रोज मिल रहे नए मरीजों की संख्या में भी कमी आई है. राज्य में एक्टिव रेशो 5.8 फीसदी है. जबकि, रिकवरी के मामले में यह आंकड़ा 92.5 प्रतिशत पर है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५१ मरीज, मिले ५४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,२००, रिकवरी रेट ९५.३१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। पिछले कुछ दिनों से उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया था लेकिन बीते २४ घंटे के दौरान आंकड़ों में फिर भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार  मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ५४ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १३, रविवार को २२, शनिवार को २३, शुक्रवार को १७, गुरुवार को १९ और बुधवार को २५ मरीज मिले थे. मंगलवार को ५४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार १४४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार २०० तक पहुंच गई है. अभी ४७८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.३१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ७, कैंप दो से मिले १७, कैंप तीन से मिले १७, कैंप चार से मिले ९ और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ४५१ मरीज, मिले १०२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३१,९६१, एक्टिव मरीज २७४०     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान १०२ नए मामले सामने आये हैं. वहीं हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की हो रही मौत चिंता का सबब बना हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को २२८, रविवार को २१०, शनिवार को २२०, शुक्रवार को २१५, गुरूवार को २७७ और बुधवार को २१२ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के १०२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३१ हजार ९६१ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १६ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १८३१ हो गई है. वर्तमान में २ हजार ७४० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४५१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २७ हजार ३९० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १८, कल्याण पश्चिम में ३६, डोंबिवली पूर्व में २१, डोंबिवली पश्चिम में १४, मांडा टिटवाला में ११ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित १३१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ३०४ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना वायरस अब मंद पड़ने लगा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १३१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १२७, रविवार को १९९, शनिवार को १८८, शुक्रवार को १६९, गुरुवार को २०४ और बुधवार को २२३ मामले आये थे. मंगलवार को १३१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २८ हजार ३८९ हो गई है और ५ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १८९८ हो गई है. जबकि मंगलवार तक १ हजार ९२१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३०४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २४ हजार २८१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख २० हजार ८३५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,४८४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.४९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार १५५ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ४८४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २६८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.४९ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८९ हजार १९९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में २२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३६ मरीज

- स्वस्थ हुए १९,५५२ मरीज, एक्टिव मरीज ६२०                    

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर अब काफी कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.७७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगवार को २२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ४१५ हो गई है जिसमें अभी ६२० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ३६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १९ हजार ५५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९५.७७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २४३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७३१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगवार तक ४४ हजार १५९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID