BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र आने वाले रेल यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (20th May 2021)

महाराष्ट्र आने वाले रेल यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य

मुंबई। मध्य रेलवे ने ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह देते हुए कहा है कि वे बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करें। महाराष्ट्र सरकार के 12.05.2021 के "ब्रेक द चैन" नोटिफिकेशन अनुसार,  परिवहन के किसी भी माध्यम से महाराष्ट्र राज्य में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों को नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी, जिसे महाराष्ट्र में प्रवेश के समय से अधिकतम 48 घंटे पहले तक जारी किया गया हो। सभी प्रतिबंध जो 'संवेदनशील  स्थानों से आने वाले व्यक्तियों पर लागू होते हैं अर्थात केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश राज्यों से 18 अप्रैल के आदेश के अनुसार 2021 और 1 मई 2021 देश के किसी भी हिस्से से राज्य में आने वाले किसी भी व्यक्ति पर लागू होगा। नवीनतम उपलब्ध राज्य-वार एडवायजरी वेबसाइट पर उपलब्ध है। लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को पुन: सलाह दी जाती है कि वे एडवायजरी की जांच करें और अपनी सुरक्षा और दूसरों की सुरक्षा के लिए कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करें।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४६ मरीज, मिले १९ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १८,८५२, रिकवरी रेट ९४.८४ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में भी कोरोना दम तोड़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दोरान कोरोना संक्रमण के १९ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १९ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को २५, मंगलवार को १९, सोमवार को ६७ और रविवार को ३५ मरीज मिले थे. गुरुवार को १९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ८७८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १८ हजार ८५२ तक पहुंच गई है. अभी ५६४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.८४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४६२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले ४ और कैंप चार से मिले १३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ३४९ मरीज, मिले २७७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३०,९८६, एक्टिव मरीज ४३१०   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान २७७ नए मामले सामने आये हैं. वहीं हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की हो रही मौत चिंता का सबब बना हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में २७७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को २१२, मंगलवार को २२५, सोमवार को ५०२, रविवार को ४०४, शनिवार को ४८१ और शुक्रवार को ५५८ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के २७७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३० हजार ९८६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १७२३ हो गई है. वर्तमान में ४ हजार ३१० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३४९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २४ हजार ९५३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५१, कल्याण पश्चिम में ७२, डोंबिवली पूर्व में ६५, डोंबिवली पश्चिम में ५२, मांडा टिटवाला में २८, पिसवली में १ और मोहना में ८ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित २०४ मरीज, डिस्चार्ज हुए ३७९ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोहराम मचाने वाला कोरोना अब  मंद पड़ने लगा है. यहां जिस प्रकार से हर रोज आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे यही कहा जा सकता है कि ठाणे मनपा की कारगर उपाय योजना से अब कोरोना दम तोड़ता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २०४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को २२३, मंगलवार को १७२, सोमवार को २३३ और रविवार को २७४ मामले आये थे. गुरुवार को २०४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २७ हजार ५६० हो गई है और ८ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १८५५ हो गई है. जबकि गुरुवार तक २ हजार ७८० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३७९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २२ हजार ६५१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९६.४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ४ हजार १९९ लोगों के जांच करवाए हैं.

 अंबरनाथ में मिले १६६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,२७७

अंबरनाथ। गुरुवार को अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आये हैं. बुधवार को जहां २४ मामले सामने आये थे वहीं गुरुवार को १६६ नए मामले सामने आये हैं. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.९८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १६६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ०४३ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार २७७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३६८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.९८ हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८६ हजार २६९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ४३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १०१ मरीज

- स्वस्थ हुए १९,२०० मरीज, एक्टिव मरीज ७८७ 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर अब काफी कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.९१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार ४३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार २२८ हो गई है जिसमें अभी ७८७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान १०१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १९ हजार २०० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९४.९१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २४१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४३१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ४२ हजार ८१६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID