BREAKING NEWS
featured

३ मई से मिडटाउन रोटरी हॉल में वैक्सीनेशन मुहिम, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (1st May 2021)


३ मई से मिडटाउन रोटरी हॉल में वैक्सीनेशन मुहिम  

उल्हासनगर। वैक्सीनेशन सेंटर्स पर भारी भीड़ को देखते हुए नागरिकों की सहूलियत के लिए उल्हासनगर मनपा द्वारा कैंप २, गोल मैदान परिसर में सांसद डॉक्टर श्रीकांत शिंदे के जनसंपर्क कार्यालय के सामने मिडटाउन रोटरी हॉल में  आगामी ३ मई से वैक्सीनेशन मुहिम की शुरुआत की जाएगी. इस बात की जानकारी शिवसेना के उप शहर प्रमुख और नगरसेवक अरुण आशान ने दी. उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के प्रति लोगों की बढ़ती दिलचस्पी और वैक्सीनेशन सेंटर्स पर भारी भीड़ को देखते हुए मिडटाउन रोटरी हॉल में ३ मई से वैक्सीनेशन मुहिम की शुरुआत की जा रही है जिससे कैंप एक, दो और कैंप तीन परिसर में रहने वाले नागरिकों को सुविधा होगी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने जो एक मई से १८ साल से ४४ साल की उम्र तक के लिए वैक्सीन देने की घोषणा की है उसकी शुरुआत होगी. उन्होंने बताया कि मिडटाउन रोटरी हॉल का उन्होंने मुआयना किया है. वहां मनपा द्वारा वैक्सीन देने की सारी सुविधाएँ मुहैया करवाई जा रही है.

 उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १७४ मरीज, मिले ११० नए मरीज 

- रिकवरी रेट ८९.७९ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १७,०१२ 

- एक महीने में ५२ लोगों की मौत, ४८७५ संक्रमित, स्वस्थ हुए ४७५० 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. बीते अप्रैल महीने में कुल ४८७५ नए मरीज मिले जिनमें ४७६० स्वस्थ हुए और एक महीने के दौरान कुल ५३ मरीजों की मौत हुई. इस बीच मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ११० नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १०७, गुरुवार को १३१, बुधवार को १४०, मंगलवार को ९१, सोमवार को ८४ और रविवार को १२४ मरीज मिले थे. शनिवार को ११० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १८ हजार ९४६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १७४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १७ हजार ०१२ तक पहुंच गई है. अभी १५०२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ९९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८९.७९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ७ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४३२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ११० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ७, कैंप दो से मिले १६, कैंप तीन से मिले १५, कैंप चार से मिले ५३ और कैंप पांच से मिले १९ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १२०३ मरीज, मिले ८२२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,१९,०२४, एक्टिव मरीज ११,९९३ 

- एक महीने में मिले ३९४८१ मरीज, स्वस्थ हुए ३८१४१ मरीज  

- एक महीने में १७५ लोगों ने गंवाई जान  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में अप्रैल महीने में कुल ३९४८१ नए संक्रमित मरीज मिले जिनमें बेहतर उपचार के चलते ३८१४१ मरीज स्वस्थ हुए वहीं बीते एक महीने के दौरान कुल १७५ मरीजों की मौत हुई है. इस बीच बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ८२२ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८२२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ८१९, गुरुवार को ८३५, बुधवार १०९१, मंगलवार को ७४९, सोमवार को ८५४ और रविवार को १३२६ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ८२२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख १९ हजार ०२४ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ११ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १४०० हो गई है. वर्तमान में ११ हजार ९९३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२०३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ८ हजार १०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १३५, कल्याण पश्चिम में १८२, डोंबिवली पूर्व में २६१, डोंबिवली पश्चिम में १३४, मांडा टिटवाला में ८६, मोहना में २१ और पिसवली में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७३२ मरीज, डिस्चार्ज हुए १२५५ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २४ घंटे के दौरान ९ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ६८८, गुरुवार को ८६३, बुधवार को ९७१, मंगलवार को ७७०, सोमवार को ६९८ और रविवार को १०५४ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ७३२ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख १९ हजार ६५३ और मृतकों की कुल संख्या १६८४ हो गई है. शनिवार तक ९ हजार ४८१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२५५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ८ हजार ४८८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९०.७ प्रतिशत हो गया है. 

अंबरनाथ में मिले १३२ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १५५८६ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. बीते एक महीने के दौरान ६६ मरीजों की मौत हुई है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १७ हजार ८४५ हो गया है. उपचार के पश्चात १५ हजार ५८६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १८७४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८७.३४ हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७६ हजार ०९८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १४८ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव  

- स्वस्थ हुए १७,०९२ मरीज, एक्टिव मरीज १३६१                

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर एक बार फिर बढ़ गया है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९१.६२ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १४८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को १४८ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १८ हजार ६५५ हो गई है जिसमें अभी १३६१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १७ हजार ०९२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.६२ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने से कोरोना से अबतक २०२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १६४६ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ३६ हजार ६१० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID