BREAKING NEWS
featured

उमनपा आयुक्त ने दी हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक और ताडपत्री की दुकानें खोलने की अनुमति, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (19th May 2021)

 


उमनपा आयुक्त ने दी हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक और ताडपत्री की दुकानें खोलने की अनुमति 

- २० से २५ मई तक सुबह ७ से सुबह ११ बजे तक खुलेगी दुकानें 

- पी-१ पी-२ के तहत सभी दुकानें खोलने की अनुमति मिले- छतलानी

उल्हासनगर। हर साल मानसून से पूर्व लोग घर, दुकान और इमारत की मरम्मत करवाते हैं लेकिन लॉक डाउन के चलते हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक और ताडपत्री की दुकानें बंद है. अब किसी भी वक्त मानसून दस्तक दे सकता है. ऐसे में लोगों को मानसून से पूर्व घर, दुकान और इमारत की मरम्मत करवाना अत्यंत ही जरुरी है. खासकर १७ मई को आये तूफान में शहर में भी कई घरों, दुकान और इमारत के पतरे उड़े हैं और लोगों को नुकसान हुआ है. इस बात को ध्यान में रखते हुए उल्हास ट्रेड असोसिएशन अर्थात यूटीए के कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी १७ मई को उल्हासनगर महानगरपालिका आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि से हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक और ताडपत्री की दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की थी  आयुक्त ने उन्हें इस संबंध में आश्वासन दिया था. जिसके बाद बुधवार दोपहर मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि ने आदेश जारी कर कहा है कि १७ मई को आये चक्रवाती तूफान के चलते शहर में बड़े पैमाने पर घर, दुकान और इमारत पर के पतरे उड़ गए हैं. इसलिए उनकी दुरुस्ती करना आवश्यक है. कुछ ही दिनों में मानसून का आगमन होने वाला है. उस संबंध में शहर में घर, दुकान और इमारत का दुरुस्ती करने के लिए मरम्मत सामग्री  आवश्यक है. इसके लिए लगातार शहर के जनप्रतिनिधि और नागिरक मांग कर रहे हैं. इसलिए इलेक्ट्रॉनिक, हार्डवेयर और ताडपत्री की दुकानें 20 मई से 25 मई (सोमवार से शुक्रवार) तक शनिवार और रविवार को छोड़कर सुबह सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे तक ही खुली रहेगी। जिसमे 22 और 23 मई शनिवार रविवार के दिन दुकानें बंद रहेगी। 

- नियमों का पालन नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी 

अपने आदेश में मनपा आयुक्त ने कहा कहा है कि इस अवधि में दुकान और ग्राहक को डबल मास्क लगाना है, दुकान में सैनिटाइजर रखना है, दुकान के बाहर खड़े रहने के लिए मार्किंग करनी है, एक समय में 5 ग्राहक की ही अनुमति है,  सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकान के बाहर रासी बांधनी है. इन सब नियमों का पालन नहीं करने पर दुकान बंद कर दिया जायेगा और दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

- आयुक्त के प्रति छतलानी ने आभार जताया 


मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि द्वारा हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक और ताडपत्री की दुकानें खोलने की अनुमति देने से यूटीए के कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी की मेहनत रंग लाई. इसके लिए उन्होंने आयुक्त के प्रति आभार व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अब जब उल्हासनगर में कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं तो मनपा आयुक्त से वो ये अनुरोध करेंगे कि सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान पी-१ पी-२ के तहत खोलने की अनुमति दें. व्यापारी भी कोविड-१९ के नियमों का पूरी तरह पालन करेंगे.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७३ मरीज, मिले २५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १८,८०६, रिकवरी रेट ९४.७० प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में भी कोरोना दम तोड़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दोरान कोरोना संक्रमण के २५ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २५ नए मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को १९, सोमवार को ६७, रविवार को ३५ और शनिवार को ३८, मरीज मिले थे. बुधवार को २५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ८५९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १८ हजार ८०६ तक पहुंच गई है. अभी ५९१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.७० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४६२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३, कैंप तीन से मिले ५, कैंप चार से मिले १५ और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५८५ मरीज, मिले २१२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३०,७०९, एक्टिव मरीज ४४०५  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान २१२ नए मामले सामने आये हैं. वहीं हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की हो रही मौत चिंता का सबब बना हुआ है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में २१२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को २२५, सोमवार को ५०२, रविवार को ४०४, शनिवार को ४८१ और शुक्रवार को ५५८ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के २१२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३० हजार ७०९ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २२ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १७०० हो गई है. वर्तमान में ४ हजार ४०५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५८५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २४ हजार ६०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २८, कल्याण पश्चिम में ५५, डोंबिवली पूर्व में ६४, डोंबिवली पश्चिम में ५२, मांडा टिटवाला में १०, पिसवली में १ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित २२३ मरीज, डिस्चार्ज हुए ३९६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोहराम मचाने वाला कोरोना अब  मंद पड़ने लगा है. यहां जिस प्रकार से हर रोज आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे यही कहा जा सकता है कि ठाणे मनपा की कारगर उपाय योजना से अब कोरोना दम तोड़ता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २२३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १७२, सोमवार को २३३ और रविवार को २७४ मामले आये थे. बुधवार को २२३ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २७ हजार ३५६ हो गई है और ९ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १८४७ हो गई है. जबकि बुधवार तक २ हजार ९६३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३९६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २२ हजार २७२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९६.२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ७९९ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले २४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८०८१   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होता नजर आ रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १८ हजार ८७७ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ०८१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४०१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.७८ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८५ हजार ४०२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ५२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ८६ मरीज

- स्वस्थ हुए १९,०९९ मरीज, एक्टिव मरीज ८४५                      

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर अब काफी कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.६१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बुधवार ५२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार १८५ हो गई है जिसमें अभी ८४५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ८६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १९ हजार ०९९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९४.६१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६४० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने बुधवार तक ४२ हजार ५२६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID