BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में भी दिखा चक्रवाती तूफान 'ताउते' का तांडव, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (17th May 2021)

 

उल्हासनगर में भी दिखा चक्रवाती तूफान 'ताउते' का तांडव 

- १ की मौत, २ घायल, कई जगहों पर पेड़ गिरे, बिजली सेवा रही बाधित 

उल्हासनगर। सोमवार को उल्हासनगर में भी चक्रवाती तूफान 'ताउते' ने अपना तांडव दिखाया. तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने और कई जगहों पर पेड़ गिरने से लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं कैम्प 5, निजधाम आश्रम के पीछे एक विशालकाय पेड़ रास्ते पर खड़े एक रिक्शा पर गिर गया जिससे रिक्शा में बैठे 3 लोग गम्भीर रूप से ज़ख़्मी हुये। घायलों को सेंट्रल अस्पताल ले जाया गया. जहां 62 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति लखुमल कामदार ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं कुर्ला कैंप परिसर में भी कई जगहों पर पेड़ गिरे यहां तक कि एमएसईबी की तार पर पेड़ गिरने से बिजली सेवा बाधित हो गई. उधर कैम्प 2 झुलेलाल स्कुल के पास भी पेड़ गिरने की घटना सामने आई. जबकि कैम्प 4 गुरुसंगत दरबार, रिंकु भाईसाहेब दरबार के बाहर पेड़ गिरा जिससे रास्ता बंद हो गया. इसके अलावा समूचे शहर में दर्जनों जगहों पर पेड़ गिरने, बिजली के खंभे झुकने, तार टूटने और कई घरों के पतरे उड़ने की खबर है. तेज हवा और बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित रहा. 

- टेरेस पर लगे पत्रे आत्मघाती साबित हो रहे 

इमारत की टेरेस, छतों पर लगे पत्रे जानलेवा साबित हो रहे हैं. सोमवार को आये तूफान के चलते कई जगहों पर इमारत की टेरेस, छतों पर लगे पत्रे नीचे गिर गए.  उल्हासनगर के कैम्प 3, सेक्शन 22 में धर्मीबाई अपार्टमेंट की टेरेस पर लगे पत्रे नीचे आकर गिरने की घटना हुई. जागरूक लोगों का कहना है कि प्रशासन ऐसी इमारतों की जांच करें और इमारतवासी भी ऐसे पत्रे के शेड लगाने के बाद बरसात पूर्व मज़बूती की जांच करवा लें।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५२ मरीज, मिले ६७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १८,६७२, रिकवरी रेट ९४.२३ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दोरान कोरोना संक्रमण के ६७ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ६७ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को ३५, शनिवार को ३८, शुक्रवार को ६७ और गुरुवार को ३५ मरीज मिले थे. सोमवार को ६७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ८१५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १८ हजार ६७२ तक पहुंच गई है. अभी ६८४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.२३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४५९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३, कैंप दो से मिले ४, कैंप तीन से मिले ३०, कैंप चार से मिले २० और कैंप पांच से मिले १० मरीज.

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७१० मरीज, मिले ५०२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३०,२७२ एक्टिव मरीज ५०२१  

- सर्वाधिक २३ मरीजों की मौत 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे में कोरोना संक्रमण के ४०४ नए मरीज सामने आये हैं. जबकि  सर्वाधिक २३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ४०४, शनिवार को ४८१, शुक्रवार को ५५८ और गुरुवार को ५९५ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को कोरोना के ५०२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३० हजार २७२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १६६० हो गई है. वर्तमान में ५ हजार ०२१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७१० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २३ हजार ५९१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६३, कल्याण पश्चिम में ९२, डोंबिवली पूर्व में १२३, डोंबिवली पश्चिम में २०९, मांडा टिटवाला में १० और मोहना में ५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित २३३ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४३७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अब मंद पड़ने लगा है. २४ घंटे में २३३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि ८ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २३३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को २७४ मामले आये थे. सोमवार को २३३ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २६ हजार ९६१ और मृतकों की कुल संख्या १८३० हो गई है. जबकि सोमवार तक ३ हजार ४५१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४३७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २१ हजार ४०६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९५.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १५ लाख ९५ हजार ०२८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ३० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १७९३८  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होता नजर आ रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ३० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १८ हजार ८३२ हो गया है. उपचार के पश्चात १७ हजार ९३८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ५९९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.२५ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८४ हजार ५९३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID