BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में चार मंजिला इमारत का स्लैब गिरा,५ लोगों की मौत, ११ घायल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (15th May 2021)


 उल्हासनगर में चार मंजिला इमारत का स्लैब गिरा, ५ लोगों की मौत, ११ घायल 

- मृतकों के परिवार को ५ लाख रूपये का मुआवजा - डॉ श्रीकांत एखनाथ शिंदे

उल्हासनगर। शनिवार दोपहर उल्हासनगर के कैंप १, चरणदास चौक एवं प्रेमीबाई धर्मशाला के करीब एक धोखादायक चार मंजिला इमारत का स्लैब गिर गया जिसमें ४ लोगों की मौत हो गई और ११ लोग घायल हुए हैं. इमारत का नाम मोहिनी पैलेस है और वर्ष १९९४-९५ में ये इमारत बनाई गई थी. तल मंजिल (ग्राउंड फ्लोर) प्लस चार मंजिल इस इमारत में ९ फ्लैट तथा ८ दुकान था. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर करीब ढाई बजे चार मंजिला इमारत के अगले हिस्से का ५ महले पर का स्लैब नीचे गिरा जिससे सभी फ़्लोर का स्लैब गिर गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड, मनपा तथा पुलिस विभाग के आला अधिकारी पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया. बताया गया है कि इस हादसे में ५ लोगों की मौत हुई है और ११ लोग जख्मी हुए हैं. वहीं एक दमकलकर्मी भी घायल हुआ है. सभी घायलों को सेन्ट्रल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. चूँकि इमारत की सीढ़ी पर मलबा जमा हो गया था. इसके चलते फायर ब्रिगेड को बालकनी की ग्रिल काटकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि, जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर युवराज भदाने, सहायक आयुक्त गणेश शिंपी, सांसद डॉक्टर श्रीकांत शिंदे, विधायक कुमार आयलानी, भाजपा नगरसेवक जमनु पुरुस्वानी, नगरसेवक राजेश वधरिया, शिवसेना शहर प्रमुख और नगरसेवक राजेंद्र चौधरी, शिवसेना नगरसेवक धनंजय बोडारे, अरुण आशान आदि घंटनास्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया. वहीं स्थिती को काबू में रखने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए परिमंडल-४ के पुलिस  उपायुक्त प्रशांत मोहिते, सहाय्यक पुलिस आयुक्त डी. डी. टेले और उल्हासनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक राजेंद्र कदम अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे। 

- मृतकों के नाम 

देर शाम अस्पताल में जिन पांच लोगों को मृत घोषित किया गया उनके नाम है मोंटी मिलिंद पार्शे (१२), ऐश्वर्या हरेश दोतवाल (२३), हरीश दोतवाल (४०), सावित्री पार्शे (६०) तथा संध्या हरेश दोतवाल.

- मृतकों के परिवार को ५ लाख रूपये का मुआवजा



घटना की जानकारी मिलते ही कल्याण संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉक्टर श्रीकांत शिंदे घटना स्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया. उन्होंने पत्रकारों के समक्ष घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को ५ लाख रूपये का मुआवजा तथा घायलों का इलाज करवाया जायेगा. 

- गई थी खाना लाने तभी हो गया हादसा 

मोहिनी अपार्टमेंट के ५वें महले पर रहने वाली अमीषा नाम की लड़की का कहना था कि वो अपने मम्मी-पापा के लिए किचन में खाना लाने गई और जब खाना लेकर आई तो देखी की उनके मम्मी-पापा नीचे महले पर गिर गए हैं. 

- मोहिनी अपार्टमेंट के रहिवासियों हेतु थायरा सिंह दरबार  द्वारा आपातकाल व्यवस्था

शनिवार को उल्हासनगर के कैंप १, चरणदास चौक परिसर में धोखादायक मोहिनी अपार्टमेंट का स्लैब गिर गया जिसमें जो लोग जख्मी हुए है और बिल्डिंग को मनपा तथा पुलिस ने खाली करवा दिया.इस घटना के बाद डेरा संत थायरा सिंह दरबार की तरफ से बेघर हुए इमारत के रहिवासियों को खाने-पीने का प्रबंध दरबार की तरफ से जसकीरत भाई साहब व त्रिलोचन भाई साहब की तरफ से किया गया है. जिसे भी जरूरत हो वह दिए हुए दरबार के सेवाधारी के नंबर पर सम्पर्क कर सकता है सोनू विश्नोई 8806386000.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७२ मरीज, मिले ३८ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १८,५१४, रिकवरी रेट ९३.९२ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दोरान कोरोना संक्रमण के ३८ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ३८ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ६७, गुरुवार को ३५, बुधवार को ५२, मंगलवार को ६९, सोमवार को ४६ और रविवार को ३४ मरीज मिले थे. शनिवार को ३८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ७१३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १८ हजार ५१४ तक पहुंच गई है. अभी ७४३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९३.९२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४५६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ६, कैंप दो से मिले ९, कैंप तीन से मिले ६, कैंप चार से मिले १२ और कैंप पांच से मिले ५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७८३ मरीज, मिले ४८१ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,२९,३६६ एक्टिव मरीज ५४४७  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे में कोरोना संक्रमण के ४८१ नए मरीज सामने आये हैं. जबकि मृतकों की संख्या में रोज बढ़ोत्तरी हो रही है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४८१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ५५८, गुरुवार को ५९५, बुधवार को ५२८, मंगलवार को ४१५, सोमवार को ३६९ और रविवार को ५०५ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ४८१ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख २९ हजार ३६६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १८ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १६१७ हो गई है. वर्तमान में ५ हजार ४४७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७८३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख २२ हजार ३०२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५४, कल्याण पश्चिम में ६३, डोंबिवली पूर्व में १५५, डोंबिवली पश्चिम में १७७, मांडा टिटवाला में २१, पिसवली में १ और मोहना में १० मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. 

- मृतकों की बढ़ रही संख्या से चिंता का माहौल 

आपको बता दें कि कल्याण-डोंबिवली शहर में कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. अप्रैल महीने में जहां १७५ लोगों की मौत दर्ज की गई थी वहीँ इस महीने के बीते १५ दिनों में ही २१७ लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दरअसल १ मई को मृतकों की संख्या १४०० थी जो १५ मई तक १६१७ पर पहुंच गई है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां स्थिति कितनी भयावह होती जा रही है.

अंबरनाथ में मिले ४७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १७,७३८ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होता नजर आ रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १८ हजार ७६८ हो गया है. उपचार के पश्चात १७ हजार ७३८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६३५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.५१ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ८३ हजार ६५६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ८७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ७१ मरीज

- स्वस्थ हुए १८,७४४ मरीज, एक्टिव मरीज १०१९                     

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९३.७२ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ८७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि शुक्रवार को ६५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. शनिवार को ८७ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ०१ हो गई है जिसमें अभी १०१९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ७१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १८ हजार ७४४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९३.७२ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने से कोरोना से अबतक २३८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १६२४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ४१ हजार ४७२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID