BREAKING NEWS
featured

मुंबई में जरूरी सेवाओं की गाड़ियों में स्‍टीकर लगाए जाने का आदेश पुलिस ने लिया वापस, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (24th April 2021)

 मुंबई में जरूरी सेवाओं की गाड़ियों में स्‍टीकर लगाए जाने का आदेश पुलिस ने लिया वापस

मुंबई। मुंबई पुलिस ने अत्यावश्यक सेवाओं सहित सभी जरूरी सेवा में लगी गाड़ियों पर लाल, पीले और हरे रंग के स्टिकर लगाने का आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है. दरअसल कुछ दिन पहले ही मुंबई पुलिस ने ये नियम लागू किया था. इस नियम को लागू करने के बाद पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले और सभी जोन के डीसीपी खुद गाड़ियों को रोककर स्टिकर लगवा रहे थे. मेडिकल सेवाओं के लिए लाल, सब्जियों की गाड़ी के लिए हरा और अन्य अत्यावश्यक सेवाओं के लिए पीला स्टिकर लगवाया जा रहा था. स्टिकर बिना लगाए गाड़ी चलाने वालों पर कार्यवाही का आदेश दिया गया था. ये नियम इसलिए बनाया गया था ताकि बिना वजह गाड़ी लेकर घूम रहे लोगों पर कार्यवाही की जा सके. लेकिन इस नियम का गलत इस्तेमाल होने लगा जिसके बाद अब मुंबई पुलिस ने अपना आदेश वापस ले लिया है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १२६ नए मरीज, रिकवरी रेट ८७.२० प्रतिशत 

- आंकड़ा १८,१५९, स्वस्थ हुए १५८३५ मरीज, एक्टिव मरीज १९१६          

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १२६ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १६७, गुरुवार को १८०, बुधवार को १३४, मंगलवार को १४१, सोमवार को १४४ और रविवार को १८० मरीज मिले थे. शनिवार को १२६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १८ हजार १५९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २०३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १५ हजार ८३५ तक पहुंच गई है. अभी १९१६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ११३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८७.२० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो १२६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १६, कैंप दो से मिले १५, कैंप तीन से मिले १३, कैंप चार से मिले ५३ और कैंप पांच से मिले २९ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १८९९ नए मरीज 

- संक्रमितों की संख्या १०१२५२८, एक्टिव मरीज १५२५४      

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १८९९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १५४५, गुरुवार को १६७०, बुधवार को ११९२, मंगलवार को ११६०, सोमवार को १५५१ और रविवार को १४७५ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १८९९ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख १२ हजार ५२८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ११ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १३२९ हो गई है. वर्तमान में १५ हजार २५४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ९८ हजार ४२१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३७८, कल्याण पश्चिम में ४८५, डोंबिवली पूर्व में ५६१, डोंबिवली पश्चिम में ३११, मांडा टिटवाला में १५२, मोहना में ७ और पिसवली में ५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २११ नए मरीज, आंकड़ा १६८७१ 

- स्वस्थ हुए १३८३३, एक्टिव मरीज २६५७, रिकवरी रेट ८२.१७ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार कोहराम मचा रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के २११ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १६ हजार ८७१ हो गया है. उपचार के पश्चात १३ हजार ८३३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २६५७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८२.१७ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३५१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७१ हजार ०३७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में कोरोना का कहर जारी, मिले १९४ मरीज, रिकवरी रेट ८९.९६ प्रतिशत

- आंकड़ा १७५५०, स्वस्थ हुए १५७८९ मरीज, एक्टिव मरीज १५९६                

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. जबकि रिकवरी रेट घटकर ८९.९६ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १९४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को १९४ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १७ हजार ५५० हो गई है जिसमें अभी १५९६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १५ हजार ७८९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९०.३६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १६५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १४०९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ३३ हजार ६९४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID