BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में गुरुवार से संचारबंदी हुई और सख्त, महाराष्ट्र में कोरोना से कोहराम, मिले ६७,०१३ केस, ५६८ मरीजों की मौत, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (22nd April 2021)

 

महाराष्ट्र में गुरुवार से संचारबंदी हुई और सख्त

- लोकल तथा मेट्रो में आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को अनुमति

- सरकारी कार्यालयों में सिर्फ १५ प्रतिशत उपस्थिति

- शादी-समारोह में सिर्फ २५ लोगों को अनुमति

मुंबई। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र में गुरुवार रात ८ बजे से एक बार फिर से सख्त नियम लागू किए गए हैं। सरकार ने बुधवार शाम को संचारबंदी की नई गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा है कि आम लोगों के लिए मेट्रो और लोकल ट्रेन बंद रहेंगी। सभी केंद्र, राज्य और लोकल सरकारी दफ्तर १५ फीसदी क्षमता से चलाए जाएंगे। अगर मंत्रालय या फिर केंद्रीय सरकारी दफ्तर में ज्यादा अटेंडेंस के साथ चलाना है तो उसके लिए महाराष्ट्र स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सीईओ से अनुमति लेनी होगी। शादी समारोह में सिर्फ २५ लोग ही शामिल हो सकते हैं और शादी समारोह को सिर्फ २ घंटे में निपटाना होगा। इस नियम का पालन नहीं करने वालों पर ५० हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। निजी बसें ५० फीसदी क्षमता के साथ चलाई जा सकती हैं। इस दौरान कोई भी यात्री खड़ा होकर यात्रा नहीं करेगा। ये बसें १ जिले से दूसरे जिले और एक शहर से दूसरे शहर में नहीं चलेंगी। जरूरी सर्विस से जुड़े या फिर किसी इमरजेंसी के लिए ऐसा किया जा सकता है और अगर इस नियम का उल्लंघन करते हुए कोई पाया जाता है तो उस पर १० हजार रुपए का जुर्माना होगा। इसके साथ ही बाहर से आनेवालों के हाथों पर १४ दिन का क्वॉरंटीन का स्टैंप लगाया जाएगा। लोकल ट्रेन, मोनो और मेट्रो का इस्तेमाल सेंट्रल गवर्नमेंट, स्टेट गवर्नमेंट और लोकल अथॉरिटी के स्टाफ के साथ-साथ डॉक्टर और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ही कर सकते हैं। इसके अलावा स्टेट और लोकल अथॉरिटी की बसें ५० फीसदी क्षमता में ही चलाई जा सकती हैं, जिसमें कोई भी यात्री खड़ा नहीं रहेगा। लोकल ट्रेन का मेडिकल इमरजेंसी के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही जिस व्यक्ति को मेडिकल इमरजेंसी है, उस व्यक्ति के साथ जो मौजूद रहेगा, उसे भी अनुमति मिलेगी। ये नए नियम गुरुवार २२ अप्रैल की रात ८ बजे से १ मई तक लागू रहेंगे।

महाराष्ट्र में कोरोना से कोहराम, मिले ६७,०१३ केस, ५६८ मरीजों की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार कोहराम मचा रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं.तमाम उपाय योजना के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. आलम यह है कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के रिकॉर्ड ६७,०१३ नए केस सामने आए हैं जबकि ५६८ मरीजों की मौत हुई है। गुरुवार को कोरोना के ६७,०१३ केस सामने आने के बाद राज्य में अब तक कुल ४०,९४,८४० लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, ५६८ लोगों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आकर ६० हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस दौरान ६२,२९८ लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक कुल ३३,३०,७४७ लोग वायरस से जंग जीत चुके हैं और अभी ६,९९,८५८ मरीजों का इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र में बीते 16 दिनों में कोरोना की वजह से 25 पुलिसकर्मियों ने गंवाई जान, अब तक 389 की गई जान

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना अपना विकराल रूप दिखा रहा है. राज्य भर में हर रोज 60,000 से अधिक नए मामले आ रहे हैं. साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. इस बीच खबर है कि कोरोना की चपेट में आने से बीते 16 दिनों में महाराष्ट्र के 25 पुलिसकर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इसके साथ ही पिछले साल 2020 से लेकर अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 389 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 67,468 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 40,27,827 हो गई. इसके अलावा 568 मरीजों की मौत हुई है. इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि राज्य में 18 अप्रैल को एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 68,631 मामले सामने आए थे. अधिकारी ने कहा कि 568 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 61,911 हो गई है. उन्होंने कहा कि दिनभर में 54,985 लोगों के छुट्टी मिलने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 32,68,449 हो गई है. जबकि महाराष्ट्र में  6,95,747 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १८० नए मरीज, रिकवरी रेट ८६.४२ प्रतिशत 

- आंकड़ा १७,८६६ स्वस्थ हुए १५४७७ मरीज, एक्टिव मरीज १९८८         

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १८० मरीज मिले है। जबकि बुधवार को १३४, मंगलवार को १४१, सोमवार को १४४ और रविवार को १८० मरीज मिले थे. गुरुवार को १८० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १७ हजार ८६६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १९३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १५ हजार ४७७ तक पहुंच गई है. अभी १९८८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २२९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८६.४२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो १८० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २७, कैंप दो से मिले २४, कैंप तीन से मिले ३६, कैंप चार से मिले ७० और कैंप पांच से मिले २३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १६७० नए मरीज 

- संक्रमितों की संख्या १०९०८४, एक्टिव मरीज १४२५१       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में १६७० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ११९२, मंगलवार को ११६०, सोमवार को १५५१ और रविवार को १४७५ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १६७० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ९ हजार ०८४ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ९ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १३१८ हो गई है. वर्तमान में १४ हजार २५१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १६५० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ९६ हजार ००३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३६७, कल्याण पश्चिम में ५१३, डोंबिवली पूर्व में ४६०, डोंबिवली पश्चिम में १९७, मांडा टिटवाला में १०६, मोहना में २१  पिसवली में ६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में कोरोना का आंकड़ा १ लाख के पार, मिले १४५८ मरीज, रिकवरी रेट ८६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है. गुरुवार को १४५८ नए मरीज मिलने के बाद आंकड़ा १ लाख को पार कर गया है. हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ११ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १२६६, मंगलवार को १२९४, सोमवार को १२९० और रविवार को १५९३ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १४५८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ९५६ और मृतकों की कुल संख्या १५३० हो गई है. गुरुवार तक १४ हजार ५३९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १३८१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ९५ हजार ५६३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १४ लाख ६१ हजार ४२७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले २३६ नए मरीज, आंकड़ा १६१८०  

- स्वस्थ हुए १३२८०, एक्टिव मरीज २५४९, रिकवरी रेट ८२.०७ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २३६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट बढ़कर ८२.०७ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के २३६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १६ हजार १८० हो गया है. उपचार के पश्चात १३ हजार २८० मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २५४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३५१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ६८ हजार २७७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ४८४ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID