BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 218 मरीज, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर की कोरोना अपडेट (1st April 2021)

 

उल्हासनगर में मिले कोरोना के २१८ नए मरीज, रिकवरी रेट ८७.१४ प्रतिशत  

- आंकड़ा १४,०७१, स्वस्थ हुए १२,२६२ मरीज, एक्टिव मरीज १४३०    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है और अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के २१८ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को १७८, मंगलवार को ११७, सोमवार को ७८ और रविवार को २०२ मरीज मिले थे. गुरुवार को २१८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १४ हजार ०७१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १०८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२ हजार २६२ तक पहुंच गई है. अभी १४३० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३२८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८७.१४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो २१८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३७, कैंप दो से मिले २१, कैंप तीन से मिले ६०, कैंप चार से मिले ७४ और कैंप पांच से मिले २६ मरीज।

ठाणे में कोरोना से हालात चिंताजनक, मिले १४३२ मरीज, रिकवरी रेट ८६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण चिंताजनक होते जा रहे हैं. खासकर गुरुवार को जो आंकड़े आये हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ९९५, मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९८४ और रविवार को ११७९ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १४३२ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६८ हजार ६६२ और मृतकों की कुल संख्या १३९५ हो गई है. गुरुवार तक ९९२२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५७९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६८ हजार ०११ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ६० हजार २८४ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ८९८ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७९,५४३, एक्टिव मरीज ८८४५            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. हालांकि सुखद बात ये है कि हर रोज ५०० से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८९८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ८५५, मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९४१ और रविवार को ९९६ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ८९८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७९ हजार ५४३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२२५ हो गई है. वर्तमान में ८८४५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६८२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६९ हजार ९६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १४०, कल्याण पश्चिम में ३१७, डोंबिवली पूर्व में २८४, डोंबिवली पश्चिम में ११२, मांडा टिटवाला में ३५ और मोहना में १० मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में कोरोना अपनी रफ़्तार में, मिले १७२ नए मरीज, आंकड़ा ११०२८ 

- स्वस्थ हुए ९१८७, एक्टिव मरीज १५२२, रिकवरी रेट ८३.७४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८३.७४ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १७२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ११ हजार ०२८ हो गया है. उपचार के पश्चात ९१८७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५२२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ५१ हजार ३३१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ९३३ रिपोर्ट आना बांकी है.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID